Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: एक फोन काल से लुट गया सबकुछ, यकीन नही हो रहा होगा लेकिन करना होगा यकीन, दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला



डॉ ओपी भारती 

गोंडा:एक वीडियो काल कर अधेड़ का सब कुछ लूट लिया, सब कुछ लुटाने का एहसास होने के बाद उसने तो आत्महत्या करने का मन बना लिया था, लेकिन जब यह बात रिश्तेदार को बताई तब मन बदला और पुलिस से मामले की गुहार लगाई।

घटना के बाबत क्राइम जंक्शन ने पीड़ित से बात पूरे घटनाक्रम पर नजर डाला तो जानकारी मिली कि घर पर रहकर खेती किसानी करने वाले अधेड़ को एकाएक व्हाट्सएप के जरिए वीडियो कॉल आया।यह वीडियो कॉल महज 5 से 10 सेकंड का था इस वीडियो कॉल में एक लड़की नग्न दिखाई पड़ती थी। इसके बाद अधेड़ को धमकी भरे फोन आने लगे। आए हुए फोन में खुद को क्राइम ब्रांच दिल्ली का इस्पेक्टर बताते हुए कहा गया कि वीडियो कॉल के जरिए ऐसी हरकत किए हो कि तुम्हारे खिलाफ विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके बाद पीड़ित के तो होश उड़ गए। इस दौरान पीड़ित को बचाव का भी विकल्प बताया गया। समाज व लोक लाज के भय से पीड़ित को फोन कॉल वाले शख्स की हर शर्त मंजूर हो गई। जिससे पीड़ित लाखों के ठगी का शिकार हो गया। जैसे तैसे करके पीड़ित ने महज 5 दिवस के अलग-अलग ट्रांजैक्शन से 317499 ट्रांसफर कर डाले। इतनी बड़ी रकम जाने का जब एहसास हुआ तब तक बहुत देर हो चुकी थी। इसके बाद उसने खुदकुशी का मन बना लिया था, लेकिन इस घटना के बाबत उसने अपने रिश्तेदार से जिक्र कर डाला। जब रिश्तेदार ने इस प्रकार से हो रही धोखाधड़ी के बाबत समझाते हुए पुलिस से गुहार लगाने की बात बताई, इसके बाद पीड़ित में पुलिस से गुहार लगाकर मामले में मुकदमा दर्ज कराया है।

मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद के वजीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव से जुड़ा है।एक गांव निवासी कृपा राम ने वजीरगंज पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि  30 जुलाई को उसके मोबाइल पर फोन आया । दूसरे तरफ से कहा गया कि तुम्हारे विरुद्ध मुकदमा लिखा दिया गया है। पीड़ित से पैसे की मांग किया गया और अज्ञात व्यक्ति द्वारा कहा गया कि तुम्हारा नाम मुकदमे से निकाल दिया जायेगा। अज्ञात विपक्षी ने धोखे व छल कपट करके आनलाइन माध्यम से तीन अगस्त आठ अगस्त तक अलग अलग रकम का कुल 317499 रुपया ट्रान्जेक्शन कर दिया। यह भी आरोप है कि अज्ञात व्यक्ति पीड़ित को गम्भीर मुकदमे मे फँसा देने की बार बार धमकी दी जा रही है ।

वही मामले में वजीरगंज पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धोखाधड़ी,छल और सूचना प्रौद्योगिकी संशोधन अधिनियम 66डी के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे