Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवरात्र, विजय दशमी, दशहरा, आदि त्यौहार को शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें जाने हेतु डीएम व एसपी ने की पीस कमेटी की बैठक



 ओपी तिवारी 

गोण्डा-जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में नवरात्र, विजय दशमी, (दशहरा), आदि त्यौहार को सकुशल एवं शांतिपूर्ण तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण में सम्पन्न कराये जाने हेतु पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गयी। 

 जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि नवरात्र, विजय दशमी, (दशहरा), आदि त्यौहार के अवसर पर सभी धर्मगुरूओं से अपेक्षा की जाती है कि सभी धर्मसमुदाय के लोग आपसी भाईचारे व सौहार्दपूर्ण वातावरण को बनायें रखें। 

  पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने कहा है कि सोशल मीडिया पर भी कड़ी नजर रखी जाय। कोई भी आपत्ति जनक पोस्ट करने पर उसके खिलाफ तुरन्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में शांति व्यवस्था का  निरीक्षण कर लें। उन्होंने सभी अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किये हैं कि शहर में साफ-सफाई व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कर लें, ताकि त्यौहार में किसी प्रकार का व्यवधान न आने पाये। इसी प्रकार अधिशाषी अधिकारी विद्युत को भी निर्देशित किया है कि जनपद में विद्युत की सप्लाई सुचारू रूप मिलनी चाहिये। 

   उन्होंने कहा कि नवरात्र, विजय दशमी, दशहरा, आदि त्यौहार को हम मिलजुल कर सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें। इसमें सर्वसमाज की सहभागिता होनी जरूरी है। सभी स्वस्थ्य मन एवं भाईचारे के साथ त्यौहार का आनन्द उठायें। कोई भी कार्य परम्परा से हट कर न किया जाये। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर आपस में न उलझे उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन/पुलिस प्रशासन को दें, ताकि मौके पर पहुंचकर समस्या का निदान किया जा सके। उन्होंने कहा कि किसी समाज का त्यौहार हम सब के लिये एक है, चाहे वह जिस धर्म का हो। प्रशासन/पुलिस प्रशासन सबके साथ है आप सबका सहयोग अपेक्षित है। 

  बैठक में मौजूद सभी धर्मों के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोई समस्या हो, तो आप सब पुलिस प्रशासन को अवगत करायें। उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में लॉइन एण्ड आर्डर को बनाये रखा जाय, जिससे कोई अप्रिय घटना न हो सके। 

 जिलाधिकारी ने समस्त क्षेत्राधिकारी/प्रभारी निरीक्षक थाना को निर्देशित किया है कि नवरात्र, विजय दशमी, दशहरा, आदि त्यौहार पर जनपद में कोई घटना होने की शिकायत संज्ञान में न आये। ऐसे प्रकरणों में पुलिस शख्ती से पेश आये। आगामी त्यौहारों में सुरक्षा को मद्दे नजर रखते हुए किसी प्रकार कोताही न बरती जाये। 

  इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल, अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, सिटी मजिस्ट्रेट चन्द्र शेखर, उपजिलाधिकारी करनैलगंज विशाल कुमार, उपजिलाधिकारी तरबगंज भारत भार्गव, उपजिलाधिकारी सदर गोण्डा सुशील कुमार, उपजिलाधिकारी मनकापुर राजीव मोहन सक्सेना, अपर उपजिलाधिकारी, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी गोण्डा, एसएचओ कोतवाली नगर संजय कुमार, एसएचओ कोतवाली देहात, समस्त थानाध्यक्ष जनपद गोण्डा सहित नगर के सम्भ्रान्त नागरिक तथा सभी समुदाय के धर्मगुरु आदि लोग उपस्थित रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे