Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

धनुष भंग....छुअत टूट रघुपतिहु न दोसू



कमलेश

खमरिया खीरी:खमरिया कस्बे में गोविंद शुगर मिल ग्राउंड पर चल रही रामलीला में गुरुवार की रात शिव धनुषभंग,परशुराम लक्ष्मण संवाद, और राम विवाह आदि का मंचन किया जाएगा। मंगलवार को लीला का शुभारंभ गोविंद शुगर मिल के यूनिट हेड आलोक सक्सेना ने किया। बुधवार को सम्पन्न रामलीला को आगे बढ़ाते हुए स्थानीय कलाकार गुरुवार की रात शिव धनुषभंग, परशुराम लक्ष्मण संवाद और राम जानकी विवाह का मंचन करेंगे। कस्बा खमरिया समेत आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में आ रहे दर्शक इस दौरान रामलीला के साथ धार्मिक झांकियों का भी लुत्फ लेंगे।

क़स्बा खमरिया में चीनी मिल गन्ना यार्ड में आयोजित रामलीला में गुरुवार को शिव धनुष भंग,परशुराम लक्ष्मण संवाद और राम विवाह आदि का मंचन किया जाएगा। इस पहले चीनी मिल के यूनिट हेड आलोक सक्सेना ने मंगलवार को रामलीला का शुभारंभ करवाकर युवाओं द्वारा की जा रही रामलीला का लुप्त उठाते हुए हर सम्भव मदद का भी अस्वासन दिया। इस दौरान कमेटी के सदस्य व कलाकार रंजन शर्मा,मुन्ना इदरीसी,दीपक शुक्ला अनिल मिश्रा बाली महराज,पंकज पाण्डेय मनोज मिश्रा,राहुल कश्यप,आकाश कश्यप,प्रियांशु मिश्रा,जोनू सिंह,शेखर गुप्ता,भोला राज व कृष्ण मोहन कश्यप ने बताया कि आज की राम लीला में राम कलेवा,दशरथ कैकेयी संवाद,परशुराम संवाद व केवट मिलन का कार्यक्रम होगा। वहीं रामलीला में खमरिया के आस पड़ोस के गांवों के साथ साथ दूर दराज के गांवों से आकर लोग रंगमंच पर हो रही रामलीला देख श्रोता भाव विभोर हो रहे है।

झूला व ट्रेन बनी आकर्षण का केंद्र

रामलीला मेले में इलेक्ट्रिक ट्रेन व झूला आकर्षण का केंद्र बने हुए है। जिनसे आकर्षित होकर बड़ी संख्या में लोग उस पर बैठकर सवारी कर लुप्त उठा रहे है। इस बाबत ट्रेन से उतर कर आये दीपू, कपिल,महेश ने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना इस बार झूला व ट्रेन में बैठने पर पैसे अधिक लिए जा रहे है। तराई क्षेत्र में इसकी व्यवस्था न होने की वजह से मेले में इनके मालिक मनमाने तरीके से वसूली कर रहे है।

सुरक्षा व्यवस्था के लिए थानाध्यक्ष ने  मेले में बनाई पुलिस चौकी

मेले में दूरदराज के गांवों से व कस्बे से आने वाले बड़ी संख्या में लोगों की सुरक्षा को लेकर खमरिया थानाध्यक्ष अजय राय ने मेला ग्राउंड पर एक अस्थायी चौकी बनवाकर पुलिस के जवानों की तैनाती कर दी है जो मेले में चप्पे चप्पे पर नजर रख रहे है। इस बाबत थानाध्यक्ष ने बताया कि मेले में अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है इस दौरान अगर कोई अराजकता फैलाते मिल गया तो उसका जेल जाने से कोई नहीं रोक पाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे