Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा:छात्र पंचायत में निकली महारैली, छात्र बोले विश्वविद्यालय न बना तो 2024 में देंगे इसका जवाब


                                  बोले छात्र


 ओपी तिवारी

गोंडा जिले में मां पाटेश्वरी राज्य विश्वविद्यालय की मांग को लेकर छात्र, समाजसेवी संगठन लगातार धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन दे रहे हैं। छात्र पंचायत के संयोजक शिवम पांडे बीते 45 दिनों से लगातार शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक पंचायत लगाकर मुख्यमंत्री को 50 हजार पत्र भेज चुके हैं। इसके अलावा अपनी मांगों के समर्थन में अब तक कई दर्जन ज्ञापन प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेज चुके हैं। फिर भी शासन प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं किया। जिससे नाराज भारी संख्या में जुटे छात्रों ने गांधी पार्क से रैली निकालकर जोरदार प्रदर्शन करते हुए डीएम कार्यालय पहुंचे। वहां पर छात्रों ने घंटो नारेबाजी किया। पुलिस प्रशासन और छात्रों के बीच जमकर नोक झोंक हुई। इसके बाद छात्र नारेबाजी करते हुए डीएम कार्यालय पहुंच गए। वहां पर छात्रों का ज्ञापन लेने आए नगर मजिस्ट्रेट और एडीएम को छात्रों ने ज्ञापन देने से मना कर दिया। छात्र नगर मजिस्ट्रेट से पहले से ही नाराज थे। क्योंकि ज्ञापन देने आई बीए प्रथम वर्ष की छात्रा को नगर मजिस्ट्रेट ने नाबालिक लड़की कहकर छात्रों को भड़का दिया था।

जमीन चिन्हित 50 करोड़ का आवंटन, विश्वविद्यालय अलग बनने की चर्चा के बीच गोंडा में आया उबाल

जिले में विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए परसपुर विकासखंड की ग्राम पंचायत डोमाकल्पी में जमीन चिन्हित की गई थी। विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए सारी औपचारिकताएं भी पूरी कर ली गई थी। शासन ने बजट सत्र 2023- 24 में 50 करोड़ रुपए का आवंटन भी कर दिया गया था। लेकिन अचानक विश्वविद्यालय बलरामपुर जनपद में बनाए जाने की चर्चा शुरु हो गई है। जिसके बाद जिले के लोगों में उबाल आ गया है।

विश्वविद्यालय आंदोलन से जुड़े कार्यकर्ताओं का पुलिस ने उत्पीड़न किया तो ईट से ईट बजा देंगे

छात्र पंचायत के संयोजक शिवम पांडे ने बताया कि हम लोग लगातार 45 दिनों से महज एक विश्वविद्यालय की मांग को लेकर ज्ञापन दे रहे हैं। शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग को लेकर जो भी तरीका अपनाना चाहिए। हम लोगों ने कपड़े निकाल कर, मुंह में टेप लगाकर, भैंस को ज्ञापन देकर शासन प्रशासन का ध्यान दिलाने का प्रयास किया गया। प्रशासन हमारे ज्ञापन को नहीं पढ़ पा रहा है। आज हम बहुत बड़ा ज्ञापन लेकर आए थे। यहां की जिलाधिकारी हमारे ज्ञापन को देखकर अपनी गाड़ी में बैठ कर चली गई। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम ज्ञापन वहीं पर चिपकाएं हैं। जिस अधिकारी की इच्छा चाहे वह वहां से ज्ञापन ले सकता है।

छात्र बोले 2024 के चुनाव में इनके प्रत्याशियों को देंगे अच्छा नंबर

छात्रों ने लोकसभा चुनाव 2024 की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अब नेताओं की परीक्षा होने वाली है। उन्होंने युवा छात्रों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि सभी लोग 2024 में इसका जवाब देंगे। इन नेताओं को बढ़िया नंबर देंगे। छात्रों ने गोंडा में धारा 144 लगाए जाने के सवाल पर कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में कहीं धारा 144 नहीं लागू की गई है। हम लोगों के आंदोलन को रोकने के लिए प्रशासन ने सिर्फ गोंडा में धारा 144 लगाई है। उन्होंने कहा कि यह धारा 144 हम लोगों के लिए लगाई गई है। जिलाधिकारी दुर्गा महाष्टमी के मौके पर 11000 कन्याओं का पूजन करने जा रही हैं। क्या उसमें धारा 144 नहीं लागू होती है। कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं के यहां पुलिस जा रही है। हम मीडिया के माध्यम से कहना चाहते हैं कि यदि हमारे किसी भी कार्यकर्ता को पुलिस ने छू लिया। तो हम ईट का जवाब पत्थर से देंगे। छात्रों ने जिला मुख्यालय में विश्वविद्यालय की स्थापना न किए जाने तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी।

छात्रों के समर्थन में समाजसेवी संगठन के पदाधिकारी रहे मौजूद

परसपुर विकास मंच के अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, अवध केसरी सेना के अध्यक्ष नीरज सिंह, नील ठाकुर, विश्वविद्यालय बचाओ संघर्ष मोर्चा के संयोजक अरविंद पांडेय, सरदार बलजीत सिंह, जयप्रकाश पांडेय, आदर्श तिवारी आजाद धर्मेंद्र शुक्ला, अंकित शुक्ला, सूरज उपाध्याय सहित हजारों की संख्या में छात्र- छात्राएं शामिल रहे। प्रदर्शन के दौरान क्षेत्राधिकारी विनय कुमार सिंह, नगर कोतवाल संजय कुमार गुप्ता, सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे