Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बेटे को डॉक्टर बनाने की ख्वाहिश, डूब गए लाखों रुपए, पिता ने दर्ज कराया मुकदमा



रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा: बेटे को डॉक्टर बनाने की ख्वाहिश लिए पिता शिक्षा क्षेत्र के जालसाजों के ठगी का शिकार होकर लाखों रुपए गवां दिया। पीड़ित पिता के बेटे का एमबीबीएस में दाखिला होना तो दूर की बात हुई। रुपए हड़पने वालों ने गाली गलौज देते हुए धमकी भी दे डाली। मामले पीड़ित पिता ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए वजीरगंज पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया।

उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद अंतर्गत वजीरगंज थाना क्षेत्र के देवीपुर अजबनगर निवासी विनोद कुमार सिंह पुत्र दलथम्मन सिंह ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि उसका लड़के ने नीट की परीक्षा दिया था।नीट की परीक्षा देकर एमबीबीएस करना चाहता था।

साढ़े बारह लाख रुपए में एडमिशन का झांसा

एमबीबीएस के एडमिशन के लिए नूइंग एजूकोनल सेन्टर महानगर विस्तार खण्ड लखनऊ स्थित आफिस से सम्पर्क किया। तो वहाँ मौजूद किम यादव व दिलीप कुमार व सैयद अहमद सिद्दीकी व सिद्धार्थ तिवारी ये लोग अपने आप को डायरेक्टर हेड कांउसलसर आदि नाम परिचय बताया और एडमिशन दयानन्द मेडिकल कालेज लुधियाना में कराने की बात कही। कहा कि साढ़े बारह लाख रुपये लगेगे हम लोग आपके बेटे का एडमिशन करवा देगे।

खाते से भेज दिया रुपया

 पीड़ित पिता आरोपियों के झांसे में आ गया, जिसके बाद  वजीरगंज बाजार स्थित सर्व यूपीप्रथमा ग्रामीण बैंक वजीरगंज से किम यादव के नाम चेक तीन लाख रुपए तथा 3750000 रूपया अपने लड़के के खाते से तीन लाख पचहत्तर हजार रुपए आनलाइन विभिन्न तिथियों में दिया। जो किम यादव के एसबीआई खाता में वजीरगंज से दिया गया।लखनऊ के अनोराकला चिनहट हासपुर 10ए निवासिनी किम यादव पुत्री मिथिलेश कुमार यादव , लखनऊ के हजरतगंज थाना क्षेत्र के 22 जांपलिंग रोड निवासी दिलीप कुमार पुत्र सहज राम को दो लाख रुपए चेक गोंडा के नवाबगंज स्थित पंजाब नेशनल बैंक से दिलीप के खाता में ट्रांसफर किया गया और लखनऊ के इस्माइलगंज निवासी सिद्धार्थ तिवारी पुत्र संजय तिवारी निवासी को दो लाख पच्चीस हजार रुपए लड़के के खाते से आनलाइन ट्रांसफर किया गया। पीड़ित ने अपने घर पच्चास हजार रूपया नकद भी दिया है।लखनऊ के विभवखण्ड गोमतीनगर निवासी सैयद सिद्दीकी को एक लाख रुपया नकद लड़के ने दिया।

लुधियाना तक का कराया सफर

 लड़के को लुधियाना मेडिकल कालेज चारो विपक्षीगण लेकर गये और वहाँ मेडिकल कालेज की रसीदें व अन्य प्रपत्र जो कूटरचित जाली व फर्जी दे दिया। लड़का तीन महीने तक लुधियाना होटल में रहा तथा विपक्षी ने एडमिशन हो जाने का झूठा आश्वासन दिया। बाद में पीड़ित पिता से सैयद अहमद सिद्दीक तीन लाख रूपया फिर लिया गया।

मिली गाली व धमकी

 लड़का तीन महीना एडमिशन न होने पर घर वापस चला आया।पीड़ित ने विपक्षीगणों से अपना रूपया मांगा तो विपक्षीगणों ने फोन पर गाली-गुप्ता तथा मुकदमें में फंसा देने व जान-माल की धमकी भी दे दी।

मामले में वजीरगंज पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे