Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR... देवीपाटन मंदिर पर छात्रावास का शिलान्यास



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के तहसील तुलसीपुर मुख्यालय स्थित मां पाटेश्वरी देवी मंदिर परिसर में थारू जनजातीय छात्र-छात्राओं के लिए नए वनवासी छात्रावास का शिलान्यास सोमवार को मंदिर के महंत मिथलेश नाथ योगी ने विधि विधान के साथ भूमि पूजन करके किया ।


16 अक्टूबर को देवीपाटन मंदिर परिसर में थारू जनजाति बच्चों के लिए वनवासी छात्रावास का भूमि पूजन देवी पाटन मंदिर के महंत मिथलेश नाथ योगी वैदिक मंत्रोचार के बीच विधि विधान के साथ पूजन अर्चन करके शिलान्यास किया । देवीपाटन मंदिर परिसर में पहले से संचालित हो रहे थारू जनजातीय बनवासी छात्रावास के बगल में ही नए आधुनिक तकनीक से लैस बनवासी छात्रावास का निर्माण कराया जाना है ।

छात्रावास का निर्माण बलरामपुर चीनी मिल समूह द्वारा कराया जा रहा है ।बलरामपुर चीनी मिल के मुख्य प्रधान प्रबंधक निष्काम गुप्ता ने तुलसीपुर शुगर कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक सुधीर कुमार व अपर प्रधान प्रबंधक आशीष प्रताप सिंह के साथ शिलान्यास अवसर पर पूजन में प्रतिभाग किया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से चीनी मिल अपने सामाजिक दायित्वों की पूर्ति करते हुए बनवासी थारू जनजातीय छात्रों के लिए तीन मंजिला अति आधुनिक सुविधाओं से लैस छात्रावास का निर्माण करने जा रहा है । करोड़ों की लागत से बनने वाले इस छात्रावास में 100 छात्रों के रहने की उचित व्यवस्था होगी । उन्होंने बताया कि बलरामपुर चीनी मिल लगातार सामाजिक कार्यों में भागीदारी निभा रही है । शिलान्यास के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी, उप जिलाधिकारी व नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सहित तमाम अधिकारी व मंदिर के कार्यकर्ता मौजूद रहे । भूमि पूजन का कार्य पंडित मातेश्वरी प्रसाद तिवारी व उनके सहयोगी टीम के विद्वान पंडितो द्वारा संपन्न कराया गया ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे