Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...वनस्पति विज्ञान विभाग में अभिभावक शिक्षक गोष्टी



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मे 16 अक्टूबर को शिक्षक-अभिभावक बैठक का आयोजन एमएलकेपीजी कॉलेज के वनस्पति विज्ञान विभाग सभागार में किया गया। ज्ञान की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती की प्रतिमा पर प्राचार्य प्रोफेसर जे पी पांडेय, विभाग अध्यक्ष डॉक्टर राजीव रंजन, विभाग के समस्त शिक्षकगण एवं अभिभावकों ने पुष्पांजलि तथा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। विवाह का अध्यक्ष डॉ राजीव रंजन ने आए हुए अभिभावकों का हार्दिक स्वागत व अभिनंदन किया । उन्होंने अभिभावकों को नई शिक्षा नीति के बारे में भी अवगत कराया गया ।


डॉ राजीव रंजन ने बताया गया कि अब अध्ययन का प्रारूप बदल गया है जिसके लिए छात्र-छात्राओं को आधुनिक परिवेश में ढल कर अपनी शिक्षा को गति प्रदान करना होगा । बैठक की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर जेपी पांडेय ने की । बैठक में अभिभावकों से विभाग के शिक्षण व्यवस्था के विषय में विचार आमंत्रित किए गए और उनसे निवेदन किया गया कि वे शिक्षा में यदि किसी प्रकार के सुधार को अपेक्षित मानते हो तो बिना किसी संकोच के अपनी बात रख सकते हैं। बैठक में अभिभावको के की ओर से इरशाद हसन ने विद्यार्थियों के कक्षाओं में प्रस्तुति करने का सुझाव दिया ताकि इससे छात्र-छात्राओं के बहुमुखी विकास में योगदान मिल सके। उनके सुझाव को सभी लोगों ने सराहा इसी क्रम में नागेश कुमार पांडेय ने छात्र-छात्राओं के शैक्षिक भ्रमण को बढ़ावा देने पर जोर दिया।



बैठक के अंत में महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर पांडे ने बैठक के संबंध में प्रसन्नता व्यक्त की और आशा व्यक्त किया कि भविष्य में ऐसी बैठके नियमित अंतराल पर होती रहे जिससे अभिभावकों को समय-समय पर अध्ययन की नवीनतम जानकारी प्राप्त होती रहे और वह अपने पाल्यों को जागरूक रख सकें । उन्होंने बैठक में आयोजन के लिए विभाग के सभी शिक्षकों को बधाई दी और विभाग की शैक्षिक गतिविधियों के प्रति प्रसन्नता व्यक्त की । डॉ मोहम्मद अकमल ने सभी अभिभावकों को धन्यवाद व्यापित किया और शिक्षक अभिभावक के आपसी संबंध की दृढ़ता की कामना की । कार्यक्रम का सफल संचालन डॉ शिव महेंद्र सिंह ने किया। इस अवसर पर राहुल कुमार, राहुल यादव, श्रवण कुमार, अजय कुमार, विपिन कुमार, एवं सौम्य शुक्ला सहित तमाम अभिभावक व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। राष्ट्रगान के साथ बैठक का समापन हुआ ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे