Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...नारी शक्ति वंदन सम्मेलन में शामिल होने से पहले किया कन्या पूजन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष, विधान परिषद् सदस्य विजय बहादुर पाठक ने नगर के रानी तालाब स्थित हनुमान मंदिर पर कन्या पूजन कर आशीर्वाद लिया । श्री पाठक में उतरौला विधानसभा क्षेत्र में आयोजित नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में सम्मिलित होकर सम्मेलन को संबोधित किया ।



21 अक्टूबर को जिले के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक ने नवरात्र पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी नारी शक्ति का सदैव सम्मान करती आई है । उन्होंने उतरौला के रामतीरथ चौधरी कालेज में आयोजित नारी शक्ति वंदन को सम्मेलन को भी सम्बोधित किया और कहा कि यदि आरक्षण की वजह से पंचायत चुनाव में महिलाएं ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष का पद प्राप्त कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम के जरिए लोकसभा और विधानसभा में भी महिलाओं को 33 प्रतिशत हिस्सेदारी देने का कार्य किया है जिससे आने वाले समय में महिलाओं को भागीदारी और बढ़ेगी ।


उन्होंने कहा कि महिलाओं का सम्मान जितना भाजपा की सरकार में हुआ है उतना पूर्ववती सरकारों में नहीं हुआ है । प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं को अग्रिम पंक्ति में लाने के लिए हर स्तर पर कार्य किया है । मुख्य अतिथि अयोध्या जिला पंचायत अध्यक्ष रोली सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को नारी शक्ति वंदन अधिनियम के लिए धन्यवाद दिया । उन्होंने महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्राचीन काल से ही भारतीय संस्कृति में महिलाओं को विशेष दर्जा प्राप्त रहा है । भारतीय इतिहास में पुरुषों ने यदि कुछ कर पाया है तो महिलाओं के सहयोग से कर पाया है । देश की संस्कृति और सभ्य समाज के निर्माण में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान है । महिलाओं की भागीदारी अब सेना तथा पुलिस में भी बढ़ रही है, खेल में भी आज नारी शक्ति का योगदान बढ़ रहा है । विधायक उतरौला राम प्रताप वर्मा ने सभी अतिथियों व महिलाओं का स्वागत अभिनन्दन किया। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सभी के प्रति आभार व्यक्त किया। उक्त अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष, विधानपरिषद सदस्य भाजपा विजय बहादुर पाठक के साथ, जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह, विधायक उतरौला राम प्रताप वर्मा, आरती तिवारी जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष उतरौला सविता गुप्ता, जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा ललिता तिवारी, ब्लाक प्रमुख राकेश तिवारी, महिपाल चौधरी, अनूप चंद्र गुप्ता, सुधा, नंदिनी, सरोज सहित भारी संख्या में महिलाएं उपस्थित रहीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे