Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...डिवाइन पब्लिक स्कूल में डांडिया कार्यक्रम का आयोजन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर मे 18 अक्टूबर को डिवाइन पब्लिक स्कूल में शारदीय नवरात्र के अवसर पर आयोजित डांडिया कार्यक्रम में नवदुर्गा के रूप में छात्राओं ने मां दुर्गा की वेशभूषा में तैयार होकर हाथ में त्रिशूल लेकर हिस्सा लिया । साथ ही अन्य छात्राओं ने पारंपरिक वेशभूषा में इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।


कार्यक्रम की शुभारंभ डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक द्वारा की गई। पहले उन्होंने नवदुर्गा स्वरूप में आई छात्राओं की आरती उतारी तत्पश्चात उन्हें माल्यार्पण किया उनके आशीर्वाद के साथ ही डांडिया कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस दौरान कक्षा नर्सरी से लेकर और 8 तक के सभी छात्राओं ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और जमकर डांडिया खेला।


डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि नवरात्रि के दिन आते हैं और गुजर जाते हैं लेकिन तमाम ऐसे छात्र छात्राएं होते हैं जिन्हें इसका ज्ञान नहीं होता है कि नवरात्रि का पर्व क्यों मनाया जाता है । इसी के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था । उन्होंने बताया कि बच्चों को नवरात्रि और माता के नवदुर्गा स्वरूपों की जानकारी देते हुए डांडिया कार्यक्रम का आयोजन कराया गया था। मुख्यतः यह गुजरात में खेला जाता है लेकिन अब उत्तर प्रदेश में भी इसका चलन हो चुका है जिसके चलते बच्चों के मनोरंजन के लिए डांडिया प्रोग्राम का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने बढ़-कर कर हिस्सा लिया। कुछ छात्राओं के नाम काव्य तिवारी, काव्य गुप्ता, मुस्कान, वर्तिका गुप्ता, नित्य गुप्ता, उन्नति शर्मा, कृतिका दुबे, रागिनी पटवा, वनिक, अनन्य तिवारी, राखी, अनुष्का, सौम्या, चांदनी, निधि पाल, नेहा, अफिया, सृष्टि शुक्ला, श्वेता यादव, सृष्टि कश्यप, श्रेया गायकवाड अलशिफा, नित्य तिवारी, सौम्या, सोनी, आस्था दुबे, काव्या, तनवी शर्मा, धनलक्ष्मी, कोमल, आंचल कसेरा व वैष्णवी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया । प्रबंधक आशीष उपाध्याय ने बताया कि इस बात का विशेष ध्यान रखा गया था कि इससे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए पहले बच्चों की पढ़ाई पूरी हुई जिसके बाद 1 घंटे का डांडिया कार्यक्रम संपन्न हुआ । कार्यक्रम के दौरान टीचिंग स्टाफ जूली पांडे, शालिनी सोनी, सुनीता मिश्रा, उषा चौहान, सुधा पांडे, पल्लवी शुक्ला, उजमा शेख क पाठक प्रियंका कनौजिया शशांक पूजा मिश्रा द्राक्ष फातिमा निहारिका, चित्रांश, आराधना सिंह, अंजनी सोनी, श्रेया तिवारी, अभिषेक शुक्ला, पूजा जायसवाल, सुमन मिश्रा, प्रियंका कश्यप, सुरभि पांडे, सुमन मिश्रा, साबिया बानो, आरती वर्मा, सच्ची मिश्रा, रेनू, आफरीन व सोनी मौजूद रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे