Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...स्वच्छता अभियान के जरिए दी गई स्वक्षांजलि



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के विकासखंड बलरामपुर सदर क्षेत्र के राधेश्याम नगर भटपुरवा चौराहे पर स्थित मीडिया कैंप कार्यालय तथा उसके आसपास रविवार को राष्ट्रीय हिंदी दैनिक जन एक्सप्रेस के उप संपादक सहित सहयोगी रिपोर्टर व विद्यालय के बच्चों ने स्वच्छता अभियान चला कर लोगों से स्वच्छता बनाए रखने का संदेश दिया । स्वच्छता अभियान चलाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को स्वच्छांजली दी गई ।



नौ साल पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में स्वच्छता के लिए एक स्पष्ट संदेश देकर आह्वान किया था। जो अब हर किसी की जुबान पर स्वच्छ भारत मिशन एक घरेलू नाम की तरह बन गया है। देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती से एक दिन पहले यानी एक अक्टूबर से देशभर में 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान चला रही है। मन की बात के 105वें एपिसोड में प्रधानमंत्री ने एक अक्टूबर को सुबह दस बजे सभी नागरिकों द्वारा सामूहिक रूप से स्वच्छता के लिए एक घंटे के श्रमदान की अपील की थी। जो गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर ही पूरे देश में बापू को 'स्वच्छांजलि' के रूप में आयोजित किया गया।



इसी कार्यक्रम के निमित्त जनपद बलरामपुर में सभी स्कूलों, गली मोहल्लों, कार्यालयों पर सफाई के इस महाअभियान में सभी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। प्रातः दस बजे राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक अखबार जन एक्सप्रेस के कार्यालय व कार्यालय के आस पास सड़कों व मोहल्लों, स्कूलों में सफाई महा अभियान चलाया गया। कार्यालय के निकट स्थित राम मिलन रामफल जूनियर हाईस्कूल में प्रातः दस बजे विद्यार्थियों व अध्यापकों ने एक साथ मिलकर स्कूल परिसर व सड़कों की सफाई की गई। वहीं दूसरी ओर जन एक्सप्रेस कार्यालय के उप संपादक व मौजूद जनों ने एकसाथ मिलकर सड़क व गलियों चौराहों की सफाई की। इसमें युवाओं के साथ साथ स्कूली बच्चों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। उप संपादक श्री तिवारी ने कहा स्वच्छ भारत अभियान राष्ट्रीय स्तर का अभियान है जिसका उद्देश्य गलियों, सड़कों तथा अपने आसपास को साफ-सुथरा करना और कूड़ा निश्चित स्थान पर रखना है। हम सभी मिलकर इस मुहिम को सफल बनाएं। इस अवसर पर उपसंपादक अखिलेश्वर तिवारी सहित विद्यालय के प्रधानाचार्य राधेश्याम वर्मा, अभय शुक्ला, अम्बुज भार्गव, सुग्रीव वर्मा, समीर, अमरेश सहित तमाम ग्रामीण जन व बच्चे मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे