Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत 6 दिवसीय प्रशिक्षण का समापन



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर मे 9 अक्टूबर को मिशन शक्ति योजना के अंतर्गत ब्लाक हरैया सतघरवा में 6 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन जिला पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि श्याम मनोहर तिवारी द्वारा किया गया । उद्यमिता विकास प्रशिक्षण संस्थान के संचालक गुलाब सिंह ने बताया कि प्रशिक्षण में प्रतिभा कर रही महिलाओं को 6 दिन के अंदर तीन दिन महिला सेफ्टी के बारे में जानकारी दी गई और तीन दिन उद्यमिता के बारे में प्रशिक्षण देकर सबल बनाने का कार्य किया गया ।



 उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी महिलाओं को उनकी आवश्यकता अनुसार मुद्रा लोन के माध्यम से अपना स्वरोजगार करने के लिए फॉर्म भर कर लोन के माध्यम से इनको सहायता प्रदान कराई जाएगी । मुख्य अतिथि तिवारी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज का समय महिलाओं का है, अगर कोई महिला दिलो और दिमाग व जज्बा के साथ काम करेगी तो मौजूदा सरकार उसकी पूरी मदद करेगी । उन्होंने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मिशन शक्ति कार्यक्रम मील का पत्थर साबित हो रही है ।


 श्री तिवारी ने कहा कि केंद्र तथा प्रदेश सरकार महिलाओं को सशक्त व आत्मनिर्भर बनाने के लिए कई योजनाएं संचालित कर रही है, जिसका लाभ महिलाओं को अधिक से अधिक उठाना चाहिए । उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी महिलाओं से अपील किया कि वह अपने घर जाकर खुद का स्वरोजगार अवश्य करें । आवश्यकता पड़ने पर इसके लिए अपने कार्यदाई संस्था तथा विभागीय अधिकारियों की मदद भी ले सकते हैं। उन्होंने सभी महिलाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं भी दी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे