Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

आत्मनिर्भर होने की दिशा में कदम उठाएं महिलाएं



वासुदेव यादव 

अयोध्या। आज तिवारी मंदिर के प्रांगण में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना से संबंधित, जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा के तत्वावधान में बृहद महिला जागरूकता अभियान चलाया गया।

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में गरीब महिलाओं के सामाजिक एवं आर्थिक उत्थान के लिये डूडा विभाग की सीएम एम श्रीमती गरिमा तथा परियोजना अधिकारी यामिनी रंजन द्वारा अयोध्या नगर की 350 से अधिक महिलाओं को सिलाई, कढ़ाई, अचार बनाना,  कंस्ट्रक्शन, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं हार्डवेयर, फूड प्रोसेसिंग,फर्नीचर और फिटिंग, हैंडीक्रॉफ्ट, जेम्स एवं ज्वेलरी और लेदर टेक्नोलॉजी जैसे करीब 40 से अधिक कार्यक्रमों में प्रशिक्षित करने के लिए, जागरूक करने हेतु सेमिनार का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्रीमती राजलक्ष्मी त्रिपाठी तथा संचालन इंजीनियर रवि तिवारी ने किया।

तिवारी मंदिर के प्रांगण में आयोजित इस सेमिनार में मुख्य अतिथि के तौर पर अयोध्या के महापौर गिरीश पति त्रिपाठी ने महिला शक्ति को संबोधित करते हुए कहा कि ऊर्जावान तथा दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे महत्वाकांक्षी कार्यक्रम प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना में निशुल्क प्रशिक्षित कर अब तक 10 करोड़ से अधिक 15 से 45 वर्ष के युवाओं तथा महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किया जा चुका है। यह योजना अयोध्या नगर के  महिलाओं के विकास को लेकर मील का पत्थर साबित होने जा रही है।

अध्यक्षता कर रही श्रीमती त्रिपाठी जी ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि 3 महीने, 6 महीने तथा साल भर की चलाई जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के प्रशिक्षण में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं भाग लेकर आत्मनिर्भर बनने की दिशा में कदम उठाएं।

इस अवसर पर दीपक चौधरी, विजय प्रताप, पूर्व पार्षद रमेश गुप्ता राना, अतुल इत्यादि लोग उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे