Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

संपेरों ने कड़ी मशक्कत कर पकड़े नाग - नागिन, कौतूहल में गांव में जुटी भारी भीड़, लालगंज के धधुआ गाजन में सांप काटने से दो बच्चों की मौत को लेकर दहशत में हैं ग्रामीण



अभय शुक्ला 

लालगंज, प्रतापगढ़। चार दिनों से गांव में सांप की दहशत से घबराये ग्रामीणों को गुरूवार की सुबह सांप के पकड़े जाने को लेकर राहत मिल सकी है। बाहर से आये संपेरो ने गुरूवार की सुबह से अथक मशक्कत कर बबलू यादव के घर से दो सांप कैद करने में कामयाबी ली।


पकड़े गये सांपो को देखने के लिए गांव में आसपास के लोगों की भी अच्छी खासी भी जुटी दिखी। वहीं सांप काटने से अपने दो बच्चों को गवां चुके गांव के बबलू यादव तथा उसकी पत्नी का रो रो कर बुराहाल दिखा। पिछले सप्ताह शनिवार की रात्रि बबलू यादव के दो मासूम बेटों अगम 08 तथा अरनव 07 की मौत हो गयी थी। बुधवार को भी बच्चों का पिता बबलू यादव शौचालय गया तो सांप ने उसे फुफकारा। इससे बबलू यादव की तबीयत बिगड़ गयी और उसे लालगंज ट्रामा सेण्टर में भर्ती कराना पड़ा था। बबलू यादव को भी सांप के फुफकारने से गांव के लोग और ज्यादा दहशत में आ गये। लोगों के प्रयास से बाहर से संपेरों को बुलवाया गया। गुरूवार की सुबह संपेरों ने मशक्कत कर दो सांपो को अपने कब्जे में ले लिया। पकड़े गये सांपो को देखने के लिए गांव में बच्चे व महिलाएं तथा बुजुर्ग भी इकटठा हो गये। मासूमों के साथ मौत का खेल खेलने वाले इन सांपों के संपेरो के हाथ लगने की खबर आसपास इलाके में भी हो गयी। देखते ही देखते गांव में आसपास के लोगों की भी भारी भीड़ इकटठा हो गयी। संपेरे पकड़े गये सांपों को अपने साथ ले गये। सांपो के पकड़ में आने के बाद गांव के लोगों में दहशत कुछ कम होती भी देखी गयी। हालांकि यह चर्चा भी रही कि संपेरों ने जिन सांपों को पकड़ा है पता नही उनमें बच्चों को डसने वाला सांप है भी या नहीं। एक ही मां बाप के दो सगे बेटों को डसने वाले सांप को लेकर गांव में रविवार से ही अभी भी मातम का माहौल है। हालांकि मृतक बच्चों के घर से ही दो सांपों को पकड़े जाने पर लोग कुछ निश्चिंत जरूर हुए हैं फिर भी लोगों के मन में यह आशंका भी वहां तैरती दिखी कि गांव में आसपास अगर कोई जहरीला सांप दूसरा होगा तो खतरा फिर मंडरा सकता है। सांप काटने से दो बच्चों की एक साथ मौत को लेकर गांव में अन्य घरों के बच्चे भी इस समय दुपके दुपके देखे जा रहे हैं। छोटे छोटे बच्चों के माता पिता अपने बच्चों को शाम को बाहर नहीं निकलने दे रहे हैं। वहीं बच्चों के सोने पर भी कई घरों में बड़े बूढें व महिलाओं के डर के कारण रतजगा भी करने की चर्चा देखी सुनी जा रही है। बीच बीच में मृतक बच्चों की मां की दहाड़ मारकर चीखने की आवाज सुनकर लोग भी गमगीन हो उठते हैं। सर्पदंश से बच्चों की मौत की जानकारी क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना भी मंगलवार को गांव पहुंची थी। विधायक मोना ने भी परिजनों से संवेदना जताते हुए सुरक्षा तथा मदद का भरोसा दिलाया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे