Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नौतनवां के आदर्श जूनियर हाईस्कूल में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस



उमेश तिवारी

महराजगंज जनपद के नौतनवां नगर में स्थित आदर्श जूनियर हाई स्कूल में आज शिक्षक दिवस समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर छात्र छात्राओं ने विद्यालय के क्लास रूम को बहुत ही आकर्षक तरीके से सजाया था।

सर्वप्रथम छात्रों ने प्रधानाध्यापक अजय जायसवाल को फूल का गुलदस्ता भेंट की स्वागत गान गाकर उनका स्वागत किया। तत्पश्चात विद्यालय के शिक्षिका ने केक काटकर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस मौके पर प्रधानाध्यापक अजय जायसवाल ने कहा कि गुरु शिष्य का रिश्ता प्राचीनकाल से ही चलता आ रहा है और आज भी यह परम्परा कायम है। उन्होंने शिक्षक दिवस की महत्ता एवं गुरु शिष्य के रिश्तों का व्याख्यान किया। श्री जायसवाल ने छात्रों के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए अपने लक्ष्य को प्राप्त करना ही विद्यालय का उद्देश्य है। मौजूद छात्र छात्राओं ने जहां एक तरफ गुरु शिष्य के परंपरा को निभाने का संकल्प लिया वहीं दूसरी तरफ प्रंण किया कि वो अपने आस पास रहने वाले अशिक्षित, भटके हुए छात्रों को सही राह दिखाने एवं एक अच्छे इंसान बनने की प्रेरणा देंगे। उन्होंने कहा कि वैसे तो शिक्षक दिवस सभी देशों में अलग अलग तिथि को मनाया जाता है, लेकिन भारत में पांच सितंबर को डा. सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जन्म दिवस के अवसर पर मनाया जाता है। जो एक शिक्षक होते हुए भारत के प्रथम उप राष्ट्रपति एवं द्वितीय राष्ट्रपति भी थे। भारत में बहुत सारे महान लोग है पर डा. सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जन्म दिन पर शिक्षक दिवस इस लिए मनाया जाता है, क्योंकि वे बच्चों से बहुत प्यार करते थे।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक अजय जायसवाल, विष्णु देव, भूपेन्द्र सिंह, सपना कुमारी, सावित्री जायसवाल, बरखा जायसवाल, नीतू गौड़, अंजली गौड़, खुशी जायसवाल, आरती अग्रहरी, साक्षी कांदू, आराधना मद्धेशिया सहित विद्यालय के बड़ी संख्या में बच्चें और शिक्षक उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे