Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

ससुर के मौत के बाद बहू को नही छूने दिया शव, प्रताड़ित करते हुए जान से मारने की धमकी देकर घर से भगाया, मुकदमा दर्ज



आदेश तिवारी 

बलरामपुर: ससुर के मौत के बाद मायके से ससुराल पहुंची विवाहिता को ससुर के शव को छूने नहीं दिया। हद तो तब गुजर गई जब उसे मौके से प्रताड़ित करते हुए जान माल की धमकी देकर नाबालिक बच्ची संग भगा दिया। मामले में पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने रेहरा बाजार पुलिस को मामला पंजीकृत करने के लिए निर्देशित कर दिया।

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद अंतर्गत रेहरा बाजार थाना क्षेत्र के बैरिया सुरजनपुर पूरेसपहा गांव निवासिनी बिंदू देवी ने दिए गए शिकायती पत्र में कहा है वर्ष 2017 में उसका विवाह रेहरा बाजार थाना क्षेत्र के बूधीपुर पूरे बैसिया गांव निवासी मनजीत पुत्र झिनकाने के साथ हुआ था।विवाहिता  के पिता ने अपनी हैसियत के मुताबिक दान व उपहार आदि दिया था। जिससे पति मनजीत, जेठ रुसे व त्रिवेनी पुत्रगण झिनकाने, जेठानी गुन्ना पत्नी त्रिवेनी, मीरा पत्नी रूसे व ननद सन्नो व दुर्गा पुत्रीगण झिनकाने सन्तुष्ट नही थे । विवाहिता को बराबर दहेज के लिये प्रताड़ित करते हुए मारने पीटने लगे। दहेज में पांच लाख रूपये व कीमती जेवरात दहेज की मांग करते हुए मार पीटकर अपने घर से भगा दिया। पति के सम्बन्ध से एक लड़की सन 2018 में पैदा हुई। 

20 सितंबर को विवाहिता के ससुर का देहान्त हो गया, वह ससुर की क्रिया कर्म मे सामिल होने के लिये अपने ससुराल गयी। जहां पति, जेठ, जेठानी व ननद ने शव को छूने नही दिया । आरोप है कि दहेज की प्रताड़ना करके व जान से मार देने की धमकी देकर अपने घर से भगा दिया ।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश अनुसार रेहरा बाजार पुलिस ने विवाहिता के शिकायती पत्र पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे