Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सर्पदंश से मां - बेटी की मौत, परिजनों में मचा कोहराम, मवेशी को भी सर्प ने डसा, भैंस की भी हुई मौत



संजय कुमार यादव 

बभनजोत गोंडा: सर्प दंश से महिला सहित एक मासूम बच्ची की मौत हो गई। रात में सोने के दौरान हुए सर्पदंश से परिवार में हड़कंप मच गया। आनन फानन में परिजन महिला व पुत्री को लेकर उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए जहां चिकित्सकों ने जिला मुख्यालय के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचते समय रास्ते में दोनों की मौत हो गई, अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने दोनों को मृत्यु घोषित कर दिया।

छपिया थाना क्षेत्र के नौवा गांव में शुक्रवार की रात मृतक महिला लक्ष्मी अपने कमरे में 8 माह की बच्ची रूपाली व पति राधेश्याम यादव दो बेटे विराज व राज यादव के साथ सो रही थी तभी अचानक जहरीले सांप ने डस लिया। शनिवार की सुबह पति ने उठा तो पत्नि को बेहोशी की हालत में देखा तो दाहिने पैर में सर्प काटने का निशान था आनन-फानन में परिजन उसे पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुक्कनपुर ले गए प्राथमिक उपचार के बाद उसे गोंडा जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया ।

लेकिन पहुंचते ही महिला साहित बच्ची की मौत हो गई। महिला व बच्ची की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।मृतका के पति राधेश्याम ने बताया कि रात लगभग 9:30 बजे खाना खाने के बाद कमरे पर सोने चले गए। पत्नी एक खाट पर सोई हुई थी और व अपने दो बच्चों को लेकर बेड पर  सोया हुआ था। सुबह करीब लगभग 4 बजे जहरीले सांप ने पत्नी लक्ष्मी के दाहिने पैर मे काट लिया। हालत बिगड़ने पर सीएचसी ले गया जहां डॉक्टरो ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया जहां पहुंचने पर डॉक्टरो ने मृत घोषित कर दिया।

गांव में घूमता सांप
गांव में घूमता सांप


सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर तरुण मौर्य ने बताया कि सुबह लगभग 5:00 बजे अस्पताल में एडमिट किये थे लेकिन हालात नाजुक होने की वजह से उन्हें जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया।

दो बेटे के सिर से उठ गया मां का साया 

सर्पदंश से हुई मौत से लक्ष्मी के दो मासूम बच्चों के सिर से मां का साया उठ गया। चार साल का बेटा विराज व दो साल का बेटा राज का रो रो कर बुरा हाल है। अपनी मां को ना पाकर दोनों रो-रोकर बेहाल हो जा रहे हैं नौवा गांव में सर्पदंश से हुई मौत के बाद हर किसी के चेहरे पर उदासी देखी जा रही है और सबके चेहरे गमगीन है ।

इसी ग्राम पंचायत में करीब लगभग 8:00 बजे एक भैंस को जहरीले ने सांप ने काट लिया है, जिससे भैंस की भी मौत हो गई है

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे