Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बीआरसी पर शंकुल शिक्षकों को उपलब्ध करवाई गई सामग्री,बीईओ ने दिए दिशा निर्देश,जानिए अब क्या होगा आगे



कमलेश

धौरहरा खीरी:परिषदीय स्कूलों में नामांकित बच्चों के भाषा,गणित व विज्ञान में दक्षता के लिए निपुण लक्ष्य पाने की कवायद चल रही है। इसी क्रम में धौरहरा के तीनों ब्लाकों में कक्षा एक से आठ तक के बच्चों का निपुण मूल्यांकन टेस्ट (नेट) समय सारिणी के अनुसार कराए जाने की तैयारी पूरी करते हुए बीईओ ने बीआरसी पर बैठक कर शिक्षकों को दिशा निर्देश देकर सुचारू रूप से टेस्ट करवाने की बात कही है। यह टेस्ट सोमवार व मंगलवार को कराया जाएगा,जिसको लेकर ब्लॉक संसाधन केंद्र पर संकुल प्रभारियों को शनिवार को ही प्रश्नपत्र समेत ओएमआर सीट उपलब्ध करवा दी गई है।

धौरहरा तहसील क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों में सोमवार व मंगलवार को होने वाले कक्षा एक से आठ तक की कक्षाओं में अध्ययनरत सभी बच्चों का सरल एप के माध्यम से निपुण लक्ष्य व लर्निंग आउटकम पर आधारित त्रैमासिक आकलन कराए जाने का पूर्व में जारी कार्यक्रम के तहत निपुण एसिसमेंट टेस्ट जो ओएमआर शीट पर करवाना है को लेकर कक्षा एक से पांच तक के बच्चों का गणित व भाषा और कक्षा छह से आठ तक के बच्चों का गणित व विज्ञान का आकलन सोमवार व मंगलवार को होगा,जिस टेस्ट का समय डेढ़ घंटा रहेगा। जिसमें कक्षा एक से तीन के बच्चों के लिए प्रति पांच बच्चों पर एक प्रश्नपत्र उपलब्ध कराया जाएगा,जबकि कक्षा चार से आठ तक के प्रत्येक बच्चे के लिए अलग-अलग प्रश्न पत्र उपलब्ध होंगे वही कक्षा एक से तीन के बच्चाें के लिए एक ओएमआर शीट पर आठ बच्चों का आकलन किया जाएगा व कक्षा चार से आठ तक के बच्चों के लिए प्रत्येक बच्चे को अलग-अलग ओएमआर शीट उपलब्ध कराई जाएगी।

बीआरसी पर सामग्री वितरण के बाद बीईओ ने शिक्षकों संग बैठक कर दिए दिशा निर्देश

निपुण एसिसमेंट टेस्ट(एन.ए.टी) सोमवार व मंगलवार को सुचारू रूप से करवाने के लिए अलग अलग बीआरसी पर संकुल प्रभारियों को स्कूलों में बच्चों के नामांकन के अनुसार प्रश्न पत्र व ओएमआर सीट उपलब्ध करवाने के साथ ही बीईओ ने शिक्षकों संग बैठक कर सभी को आवश्यक जानकारी देकर टेस्ट सुचारू रूप से करवाकर समय से सूचना उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए है। इस बाबत ईसानगर बीईओ अखिलानंद राय ने बताया कि निपुण एसेसमेंट टेस्ट का कार्यक्रम पूर्व में ही जारी हो चुका है। उसी के अनुसार 11 व 12 सितंबर में यह परीक्षा कराई जाएगी,इसको लेकर तैयारी पूरी है,आज शिक्षकों को जरूरी दिशा निर्देश दिए गए है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे