Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:नेहरू युवा केंद्र द्वारा पंचप्रण पर आधारित युवा संवाद कार्यक्रम का हुआ आयोजन



वेदव्यास त्रिपाठी 

प्रतापगढ़ 30 सितंबर नेहरू युवा केंद्र द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प पंचप्रण पर आधारित युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन आज यहां पट्टी तहसील के अंतर्गत वी0वी0 डी0 एकेडमी लौआर में आयोजित किया गया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि समाजसेवी रोशनलाल उमरवैश्य ने युवाओं का आवाहृन किया कि युवा देश के भविष्य है देश का नवनिर्माण उनके कंधों पर है। सभी युवा साथियों ने आज प्रधानमंत्री के पंचप्रण की जो शपथ ली है उस पर गंभीरता से विचार करें तथा अपने जीवन में अमल लाने का प्रयास करें।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नेहरू युवा केंद्र के उपनिदेशक समर बहादुर सिंह ने पंचप्रण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अमृत कलश जिसमें आज यहां मिट्टी डाली गई है जिला स्तर पर रखी जाएगी। उसके उपरांत लखनऊ जाएगी जहां से मुख्यमंत्री द्वारा दिल्ली ले जाया जाएगा।कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पूर्व सहायक निदेशक सूचना आर0बी0 सिंह ने पंचप्रण पर अपने विचार व्यक्त किए। नेहरू युवा केंद्र के लेखाकार विनय कुमार मिश्र ने सभी जन समुदाय को प्रधानमंत्री की पंचप्रण की शपथ दिलाई। विद्यालय के प्रबंधक राकेश त्रिपाठी ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।कार्यक्रम का संचालन नेहरू युवा केंद्र मंडल सगरा सुंदरपुर के सचिव रंजय मिश्रा ने किया तथा मेरी माटी मेरा देश अभियान एवं युवा संवाद पर प्रकाश डाला। प्रारंभ में विद्यालय की छात्रा अर्चना ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया तथा रिचा पांडे, दिव्यांशी, दीक्षा, स्नेहा ने अतिथियों का बैच अलंकरण किया। शिव तिवारी, अभिनव, अनीश पांडे, सिद्धार्थ तिवारी, सूर्य प्रताप सिंह ने अतिथियों का माल्यार्पण किया। विद्यालय की छात्रा दिव्यांशी सिंह स्नेहा ने पंचप्रण पर अपने विचार व्यक्त किए और श्याम नारायण पटेल, आशुतोष का आयोजन को सफल बनाने में विशेष योगदान रहा।

कार्यक्रम के अंत में सभी छात्र-छात्राओं ने विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं तथा आयोजकगणों एवं अतिथियों ने अमृत कलश में विद्यालय परिसर की मिट्टी डाली तथा तिरंगा यात्रा व अमृत कलश यात्रा निकाली गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे