Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Paytm से मोबाइल सिम रिचार्ज करने के दौरान काजी साहब ने कर दी गलती, जिसके बाद गवाएं 74967,एंड्राइड मोबाइल चलाने वालों के लिए खास खबर



फराज अंसारी

उत्तर प्रदेश के बहराइच जनपद में काजी साहब के साइबर ठगों के शिकार हो गए। एयरटेल सिम रिचार्ज करने के दौरान हुई गलती को सुधारने के लिए 720 रुपए बचाने के चक्कर में दूसरी गलती कर डालें इसके बाद गलती के ऊपर गलती होती गई और देखते ही देखते काजी साहब के खाते से 74967 रुपए उड़ गए।काजी साहब ने सर्विस प्रोवाइडर बन कर बात करने वाले के बताए गए आप्शन को फॉलो किया जिसके बाद लगातार उनके पैसे उड़ते चले गए। मामले में काजी साहब ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है।

 उत्तर प्रदेश के मूलत: कौशांबी जनपद निवासी काजी साहब इस समय में बहराइच जनपद के नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के खत्रीपुरा में रहते हैं। अपने पेटीएम से अपने एयरटेल का मोबाइल सिम 720 रुपए का रिचार्ज कर रहे थे। इस दौरान गलती से रिचार्ज दूसरे के नंबर पर हो गया। रिचार्ज के पैसे को वापस करने के चक्कर में काजी ने गूगल क्रोम पर जाकर Paytm हेल्पलाइन नंबर सर्च किया। तो स्क्रीन पर Paytm हेल्पलाइन नंबर दिखा। सर्च में मिले नंबर को जब डायल किया तो उसने कहा गया कि मैं पेटीएम हेल्पलाइन से बोल रहा हूं। तब हाजी ने अपनी समस्या बताते हुए मोबाइल रिचार्ज का रुपए वापस करने के लिए कहा। helpline number के नाम से बात कर रहे व्यक्ति ने बताया कि पैसा वापस पाने के लिए आपको एक app download करना पड़ेगा।

इस एप के जरिए उड़ाए हजारों

फोन पर बात करने के दौरान उसने बताया कि Rust Desk नाम के ऐप को डाउनलोड करो। पीड़ित कस्टमर केयर के निर्देशों को फॉलो करते हुए Rast Desk एप्स को डाउनलोड कर लिया। उसके के बताए अनुसार ऐप को ओपन करके Screen Share ऑप्शन पर क्लिक किया। काजी के अनुसार जैसे से ही  Screen Share आप्शन पर क्लिक किया तो फोन हैक हो गया। जिसके बाद फोन अपने आप चलने लगा। जिससे डर कर फोन काट दिया। तो उधर से मेरे दूसरे फोन पर एक अन्य दूसरे नम्बर 8001171908 से फोन आया। उसने प्रक्रिया पूरी करने के लिए कहा।उसने कहा कि यदि प्रक्रिया पूरी नहीं हुई तो आपका अकाउंट जीरो हो जाएगा। जिससे काजी साहब घबरा गए। इस दौरान महज 13 मिनट के भीतर काजी साहब के खाते से तीन ट्रांजैक्शन में 74947 रुपए निकल गए। मामले की पीड़ित ने नगर कोतवाली पुलिस को दिया। नगर कोतवाली पुलिस ने पीड़ित को साइबर सेल से संपर्क करने के लिए कहा जहां साइबर सेल को शिकायती पत्र दे दिया गया है। साइबर सेल ने अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे