Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

पत्नी के पिटाई से तंग पति ने जहर खाकर कर ली आत्महत्या, पत्नी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज, पूरी कहानी जानकर रह जाएंगे दंग



डेस्क: पति-पत्नी के बीच अनबन के बाद दहेज उत्पीड़न के मामले अक्सर देखने को मिलते हैं आए दिन पत्नी या पत्नी के मायके पक्ष द्वारा पति समेत ससुराल जनक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराए जाने का प्रकरण सामने आता है। लेकिन यहां इसके विपरीत पत्नी के द्वारा पति की बार-बार पिटाई करने से तंग होकर आत्महत्या करने का प्रकरण सामने आया है। मामले में मृतक युवक के मां ने अपने बहू के विरुद्ध आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कराया है।


उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद के श्री दत्त गंज थाना क्षेत्र के मुजहना निवासिनी सहजादी पत्नी अजमत अली ने पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा है कि उसके पुत्र साबिर अली की शादी मालकिन उर्फ शमीम बानो के साथ हुई थी। बहु शमीम बानो आए दिन पति से लड़ाई झगड़ा करते हुए मारपीट किया करती थी। पीड़ित मन दोनों को समझा बुझा कर मामले को शांत करा दिया करती थी।

27 अगस्त को बहुत शमीम बानो ने पति साबिर अली से लड़ाई झगड़ा करते हुए गालियां देते हुए पिटाई कर दी थी। पत्नी के प्रताड़ना से तंग पति ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।

देवर से महिला ने किया था निकाह

मृतक की बड़ी बहन हसीना ने क्राइम जंक्शन से बात करते हुए दूरभाष पर बताया कि 8 वर्ष पूर्व उसके बड़े भाई की शादी उतरौला क्षेत्र के पेहर बाजार के बढ़या पकड़ी में शमीम बानो से हुई थी जिसके शादी के 22वें दिन मृतक के कैंसर पीड़ित पिता का देहांत हो गया। और शादी के 25वें में दिन विवाहिता के पति का देहांत हो गया। इसके उपरांत परिजनों ने रजामंदी से बहू शमीम बानो का निकाह देवर साबिर अली से कर दिया गया। शादी के उपरांत दोनों से दो लड़कियां पैदा हुई जो एक 7 साल वह 14 साल की है।

क्यों होती थी लड़ाई

मृतक के बड़ी बहन हसीना के अनुसार उसकी भौजाई अचल संपत्ति घर आदि को अपने नाम करवाने के लिए आए दिन लड़ाई झगड़ा करती रहती थी, उसका भाई संपत्तियों को उसके नाम नहीं करता था।

भाई को भाई के ससुराल से भी नहीं मिली मदद

हसीना की माने तो आए दिन हो रहे लड़ाई झगड़े को लेकर भाई के ससुराल में सास ससुर से शिकायत की गई तब उन्होंने कहा कि उसके बेटी की बातें नहीं मानेगे तो झगड़ा लड़ाई करेगी, मारपीट करेगी जहर भी दे सकती है।

डॉक्टर के यहां से भाग निकली बीबी

मृतक की बड़ी बहन हसीना के अनुसार जब उसके भाई की तबीयत बिगड़ी तो उसे एक चिकित्सक को दिखाया गया जहां चिकित्सक ने शरीर में जहर होना बताया उसके बाद आरोपी महिला शमीम बानो मौके से भाग निकली।

मुकदमा दर्ज

मृतक के मां शहजादी की तहरीर पर श्रीदत्तगंज पुलिस ने आरोपी बहू मालकिन उर्फ शमीम बानो के विरुद्ध आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज किया है।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे