Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज में सट्टा प्रदर्शन एंव शिकायत निवारण मेले का आयोजन



 पं श्याम त्रिपाठी/ बनारसी मौर्या 

नवाबगंज (गोंडा) कस्बे के पडाव मोहल्ले में स्थित सहकारी गन्ना विकास समिति लिमिटेड के परिसर में गुरुवार को समिति स्तरीय सर्वे सट्टा प्रदर्शन एंव शिकायत निवारण मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि तरबगंज ब्लॉक प्रमुख व विधायक पुत्र मनोज पांडे ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत में समिति के सचिव अवधेश प्रताप सिंह ने बुके देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने फीता काटकर मेले का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने ट्रैक्टर की सवारी भी की।

सचिव अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि यह मेला 21 से 30 सितम्बर तक चलेगा जिससे कि क्षेत्र के हजारों गन्ना किसान लाभान्वित होंगे। मेले में छूटे हुए किसान आनलाईन घोषणा पत्र भी भर सकेंगे।मेले में लगे गन्ना प्रजातियों के बारे में किसानो से चर्चा की गई।को 0238 प्रजाति को भी मेले में दिखाया गया कि कैसे लाल सड़न रोग से प्रभावित हो रही है।

किसनो से अपील की गई कि कोई भी किसान 0238 प्रजाति की बुआई न करें।शीघ्र प्रजाति में केवल 14201,को0118,को 15023,एवं कोशा 13235 एवं सामान्य प्रजाति में कोसे 13452,एवं 9232 की बुआई करे। मेले में इंद्रमणि पांडे ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक नवाबगंज , चीनी मिल बजाज मैनेजर  निखिलेश सिंह, शशिकांत दुबे केन मैनेजर अरविंद कुमार सिंह, प्रदीप पांडे, सुनील पाठक, उमापति तिवारी, प्रगतिशील कृषक राकेश सिंह चंद्रपुर मसौधा चीनी मिल के एजीएम केन हेमंत सिंह, कन्दुरखी चीनी मिल के सीनीयर मैनेजर एन के सिंह, इफको के एरिया मैनेजर डॉ डीके सिंह और क्षेत्रीय गणमान्य वा किसान मौजूद रहे ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे