Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस ने दो गौ तस्करों को किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला



गोंडा:मनकापुर पुलिस ने गोवध अधिनियम के मुकदमें में वांछित आरोपियों को नाजायज चाकू के साथ गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय रवाना कर दिया।

बताते चलें कि 24 जुलाई के रात्रि क्षेत्र की देखभाल व गश्त के लिए अपने हमराहियों के साथ निकले उपनिरीक्षक राकेश कुमार ओझा को मुखबिर खास से सूचना मिली थी कि कुछ लोग एक डीसीएम में गोवंशीय पशुओं को बुरी तरह से उनके मुँह पैर बाध कर वध करने के लिए कही ले जाने वाले है। जो चीनी मिल के पीछे कमिश्नर के सागौन के बाग के पास  उपाध्यायपुर ग्रन्ट में जानवरों के पैर तथा मुह बांध कर लाद रहे है। मुखबिर खास की सूचना पर सागौन के बाग के पास पहुंचे जहां डीसीएम में गोवंशीय पशुओं को लादकर कुछ लोग ले जा रहे थे। उस समय पुलिस वालों को देखकर डीसीएम चालक अपनी खिड़की खोलकर कूद कर भाग गया था और चालक के बाये सीट पर बैठा व्यक्ति खिड़की खोलकर भागना चाह रहा था कि पुलिस ने उसे दबोच लिया था।पकड़े गए आरोपी ने अपना परिचय मनकापुर थाना क्षेत्र के उपाध्यायपुर गांव निवासी ओमप्रकाश वर्मा पुत्र रामलगन के रूप में देते हुए भागने वाले साथियों का परिचय जनपद बलरामपुर जनपद के सादुल्लानगर थाना क्षेत्र जिगनी गांव निवासी सद्दाम पुत्र मोहम्मद सई उर्फ काने और सादुल्लानगर थाना क्षेत्र के ही खतरहा गांव निवासी अख्तर अली पुत्र जाहिद अली बताया था।पकड़े गए डीसीएम से पुलिस ने 11गोवंशीय पशुओं मुक्त करा कर गौ आश्रय केंद्र में सुरक्षित किया था। आरोपियों ने गौवंशो का मुंह व पैर बुरी तरह से बांध दिया था जिससे गोवंश जानवर हिल डुल नहीं पा रहे थे।

उक्त मामले में मनकापुर पुलिस को सरगर्मी से आरोपियों की तलाश थी लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नही चढ़ पा रहे थे।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल के द्वारा चलाए गए अपराधियों के विरुद्ध अभियान के तहत वांछित आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने के शख्त निर्देश दिए गए। एसपी के निर्देश के क्रम में प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने मातहतों के पेंच कसे। निर्देशों के क्रम में मुखबिर खास की सूचना पर उपनिरीक्षक अरविन्द कुमार ने मय हमराही जनपद बलरामपुर जनपद के सादुल्लानगर थाना क्षेत्र जिगनी गांव निवासी सद्दाम पुत्र मोहम्मद सई उर्फ काने और सादुल्लानगर थाना क्षेत्र के ही खतरहा गांव निवासी अख्तर अली पुत्र जाहिद अली को मनकापुर थाना क्षेत्र के अमघटी पुल के पास से नाजायज चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया।

वही प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दोनों आरोपी वांक्षित चल रहे थे मुखबिर खास के सूचना पर चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे