Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर पुलिस में आया धोखाधड़ी का ऐसा अजब गजब मामला, जिसे जानकर होगी बड़ी हैरानी



गोंडा: मनकापुर क्षेत्र में धोखाधड़ी का एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। जिसमें दूसरों के आलीशान बंगले दिखा कर बिक्रेता ने सौदा मंजूर करवा लिया।गजब तो तब हो गया जब मकान को बैनामा भी कर दिया गया। जिससे राजस्व विभाग में भी हड़कंप मच गया है। मामले में पुलिस अधीक्षक में पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मनकापुर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया।

पीड़ित प्राइवेट कंपनी में नौकरी करने के लिए दिल्ली रहता है।आरोपी पीड़ित के चचेरे भाई के संपर्क में था। आरोपी ने अपने दोस्त संग मिलकर अपना मकान बेचने की बात चलाई। घर को बाहर से दिखा भी दिया। जिसके बाद अपने अपने साजिश में कामयाब हो। 


छपिया थाना क्षेत्र के सिंगारघाट गांव निवासी शैलेष कुमार त्रिपाठी पुत्र आनंद कुमार त्रिपाठी ने दर्ज कराए गए मुकदमे में कहा है कि उसके चचेरे भाई मनीष से शिशिर यादव से व्यवहार रहा है, आरोपी के मित्र अजीजुर्रहमान ने छपिया थाना क्षेत्र के खालेगांव मसकनवा स्थित अपना मकान बेचने की बातचीत चलाई जिसके बाद अजीजुर्रहमान ने मकान बाहर से दिखलाते हुए कहा कि है, इसमें किराएदार रहते है जो कहीं बाहर गए हुए है। पीड़ित को मकान बाहर से ही पसंद आया जिससे सौदा तय जाने के बाद पीड़ित की पत्नी नेहा त्रिपाठी के साथ सबरजिस्ट्री कार्यालय मनकापुर । 

कर दिया बैनामा

आरोपियों ने झांसा देते हुए कहा कि किराएदार मई माह के अंत तक मकान खाली कर देगें तब कब्जा दिला देंगे। 25 अप्रैल को जालसाजों ने पति पत्नी के नाम से दो अदद दस्तावेज बैनामा लिखवाकर रजिस्ट्री करवा दिया । जिसके बाद पीड़ित पत्नी को लेकर दिल्ली चला गया। मकान खाली होने का दिन बीतने के बाद पीड़ित ने जालसाजों से उक्त  मकान पर कब्जा दिलाने के लिए कहा, लेकिन जालसाज कब्जा दिलाने के लिए टाल-मटोल वह बहाना करते रहे । अंत में फोन उठाना भी बंद कर दिया।तब पीड़ित खरीदे गए मकान पर पहुंचा जिससे उसके पैरों तले जमीन खिसक गई।

किसका था मकान

जालसाजों के फोन न उठाने पर पीड़ित ने मौके पर पहुंचने के मकान में रहने वाले लोगों से पूछताछ किया तो उन्होनें बताया कि यहां अजीजुर्रमान नाम का कोई व्यक्ति नहीं रहता और ना ही यह मकान अजीजुर्रहमान का है । किरायेदारों में एक व्यक्ति ने बताया कि यह मकान श्रीमती आयशा पत्नी मोहम्मद याकूब निवासिनी खालेगांव का था, उन्होंने देहांत से पूर्व अपने सगे भतीजे मो शहीद, मो रफीक पुत्रगण रसूल मोहम्मद के हक में पंजीकृत वसीयतनामा से वसीयत कर दिया था । 

मुकदमा दर्ज 

मामले में मनकापुर पुलिस ने छपिया थाना क्षेत्र हथियागढ़ गांव निवासी शिशिर यादव पुत्र धनेश यादव,खोड़ारे थाना क्षेत्र के पिपरा अदाई निवासी अजीजुर्रहमान पुत्र अब्दुल रहमान और छपिया थाना क्षेत्र के कमलापुर गांव निवासी अनुरोध प्रताप सिंह पुत्र दीनानाथ सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी, छल, ठगी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे