Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर: दबंगों ने सरकारी भूमि कब्जा करने के नियत से अपने दीवाल को तोड़कर खोला रास्ता, हुई शिकायत



दिनेश कुमार 

 गोंडा। दबंगो ने सरकारी भूमि कब्जा करने के लिए दिन दहाडे अपनी पीछे की दीवाल तोड कर दरवाजा खोल लिया। जब गरीब जो उनका पडोसी है जिसका सहन उस सरकारी जमीन की तरफ मना किया तो दबंगो ने जमकर बवाल काटा तथा ईंट पत्थर चला दिया।जिससे गरीब कुछ नही कर पाया। और दंबग जान से मारने की धमकी देते हुए आखिरकार जबरन दरवाजा खोल लिया। पीडित ने इसकी शिकायत कोतवाली में किया है।

 मामला तहसील व कोतवाली मनकापुर के गांव इटरौर से जुडा है। पीडित मुंशीलाल चौहान ने बताया कि वह घर का अकेला एवं गरीब परिवार का मजदूरी पेशा आदमी है। विपक्षी मोहन,प्रेम,शंकर,श्रवण जो कि एक दबंग किस्म के व्यक्ति है। जिनका पक्का मकान पहले से बना है तथा सहन पूर्ब दिशा की तरफ खडंजा मार्ग पर है। वही पीडित के घर के सामने थोडी सी आबादी, सरकारी जमीन पडी है जिसको दंबग कब्जा करने लिए दोपहर में अचानक अपने मकान में उत्तर तरफ दरवाजा खोलने लगा। जब गरीब मुंशीलाल ने मना किया तो दबंगो ने छत के ऊपर से ईंट चला कर मारने लगे। वही श्रवन ने फावडे से मुंशीलाल का गला काटने के लिए दौडा लिया। जिसके कारण गरीब डर गया और भाग कर कोतवाली आकर पुलिस से अपनी पीडा सुनायी है। 

इसके पहले भी एक बार नावक्त समय में दबंग दरवाजा खोल रहा था जिसे राजस्व एवं पुलिस ने बंद करा दिया था। इस दौरान सभ्रांत व्यक्तियों के बीच पुलिस की मौजूदगी में  सुलह समझौता हुआ था कि शंकर,मोहन व उनके परिवार के लोग उत्तर तरह न खिडकी खोलेगे और न ही दरवाजा लगायेगे। इस सुलहनामा के विपरीत दबंगो ने दिन दहाडे यह दंबगयी कर डाली।

ग्राम प्रधान के पति के शह पर गांव में हो रहा बवाल

नाम न छापने की शर्त पर गांव के लोगो ने बताया कि ग्राम प्रधान कांती के पति गोमती इस गांव इटरौर की प्रधानी चलाते हैं। उन्ही के सह पर यह बवाल हो रहा है पीडित ने भी बताया कि हमने प्रधानजी को वोट दिया था मेरी मां एक वोट नही दे पायी थी जिसके कारण प्रधान जी नाराज हो गये और अब जबरन विपक्षी से हमारी तरफ दरवाजा खोलवा रहे है तथा हमारे सहन की भूमि जबरन कब्जा करवा रहे है। हम गरीब परिवार कहां चले जाये।

कोतवाल बोलेः कोतवाल सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि प्रकरण संज्ञान में आया है जांच करा कर विधिक कार्यवाई की जायेगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे