Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: जमीनी विवाद में हुए खूनी संघर्ष में दलित महिला के तहरीर पर भी दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामला?


अर्पित सिंह

गोंडा जनपद के देहात कोतवाली क्षेत्र के सरैय्या चौबे गांव के मजरे नयके पुरवा में जमकर दो पक्षों में हुई मारपीट में दलितों के तहरीर पर दूसरे पक्ष के लोगों के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

बताते चलें कि 30 अगस्त के शाम जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई थी जिसमें एक पक्ष में महिलाओं के ऊपर आरोप लगाते हुए बंधक बनाकर मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद दूसरे पक्ष की गुड़िया पुत्री मोती ने विपक्षियों के विरुद्ध विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

महिला का क्या है आरोप

देहात कोतवाली पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में अनुसूचित जाति की गुड़िया ने आरोप लगाया है कि सरैय्या चौबे गांव निवासीगण गोली मिश्रा पुत्र छोटेलाल, किरन मिश्रा पत्नी गोली मिश्रा, सुधीर मिश्रा पुत्र जय जय राम मिश्रा, दद्दन पाण्डेय , फूल चन्द पाण्डे, दया शंकर शुक्ला पुत्र गनेश, और राजिन्दर पाण्डे मेरे घर में गाली गुप्ता देते हुए घुस गये और रास्ते के विवाद को लेकर मूका थप्पड़, लाठी डण्डा तथा धारदार हथियार से मेरी बड़ी बहन नान बच्ची को मारने लगे । आरोप है कि जब पीड़िता अपनी बहन को बचाने लगी तभी सभी विपक्षीगण पीड़िता के बहन नान बच्ची पर धारदार हथियार से वार कर दिया, जिससे मेरी बहन बेहोश होकर गिर गई । वही पीड़िता ने यह भी कहा है कि विपक्षीगण जाति सूचक शब्दो का प्रयोग करते हुए जान से मारने की धमकी लगे । 

दूसरे पक्ष का क्या था आरोप

देहात कोतवाली क्षेत्र के सरैया चौबे गांव निवासी घनश्याम मिश्रा पुत्र छोटेलाल मिश्रा पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में कहा था कि बुधवार शाम सात बजे गांव निवासिनी नानबच्ची, ननकन, पूजा और गुड़िया पुत्रीगण मोती, राधा पुत्री नानबच्ची ने पीड़ित के भाई गोली मिश्रा से रास्ते में आने जाने व खेत में जानवर चराने के विवाद को लेकर कहासुनी हो गई । जिस पर सभी विपक्षीगण एक राय होकर कुलादी बांका व लाठी डण्डा लेकर पीड़ित के भाई गोली को खेत से घसीट लाये । पेड़ में बांधकर बुरी तरह से कुलादी व बाँका से मारने लगे। हल्ला सुनकर गोली की पत्नी किरन चार वर्षीय बालक को अपनी गोदी में लेकर बचाने के लिए दौड़ी, तब विपक्षियों ने गोली की पत्नी व लड़के को भी बुरी तहर से मारा पीटा। दबंग महिलाओं ने हमले से भाई का धारदार हथियार से नाक कट गया, सिर माथ में भी गम्भीर चोटे आयी ।हल्ला गुहार सुनकर गांव के तमाम लोग इकट्ठा हो गये , पुलिस को फोन करके बुलाया गया तो मौके से सभी विपक्षीगण भाग गये । लेकिन तब तक पीड़ित का भाई दबंग महिलाओं के प्राणघातक हमले से मौके पर बेहोश हो चुका था।

मुकदमा दर्ज 

पुलिस ने पहले ही एक पक्ष के आरोप पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया था। वही मामले में पुलिस ने अनुसूचित जाति की महिला के शिकायत पर भी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है ।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे