Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा:ज्योतिषाचार्य के तंत्र-मंत्र विद्या का हैरत करने वाला कारनामा, महिला के मौत के बाद खुला राज, पूरा मामला जानकर होगी हैरानी



रमेश कुमार मिश्रा 

 गोंडा:तंत्र-मंत्र विद्या का एक हैरत करने वाला कारनामा सामने आया है। एक तथाकथित ज्योतिषाचार्य पंजाब प्रांत के एक महिला को गुरु मां बनकर मोक्ष दिलाने के नाम पर 40 लख रुपए बारी-बारी से ऑनलाइन ट्रांसफर करवा लिए। जब उसके पास कुछ नहीं बचा तो उससे कहा कि अब तुम भिक्षा मांग कर दिन भर में जो पैसे मिले उसे मेरे खाते में भेज दिया करो। तुम्हारा कल्याण होने वाला है। इसी बीच अचानक उसकी मौत हो गई। मौत के बाद सारे राज खुलने से गुजरात में रह रही उसकी छोटी बहन ने ज्योतिषाचार्य पर जालसाजी, धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

 यूपी के गोंडा जिले में एक तथा कथित ज्योतिषी की करतूत जानकर आप हैरान रह जाएंगे। बताया जाता है कि यह ज्योतिषी गोंडा और अयोध्या में अपना ज्योतिष का संस्थान चलता है। इसने पंजाब प्रांत के जालंधर शहर की रहने वाली एक महिला से तंत्र-मंत्र और ज्योतिष का झांसा देकर उसे पूरी तरह से अपने बस में कर लिया। उसकी छोटी बहन का आरोप है कि ज्योतिषाचार्य ने उसके खाते से करीब 40 लख रुपए अपने विभिन्न खाते में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के माध्यम से ट्रांसफर कर लिया। इसने यह सारा राज किसी को बताने के लिए मना कर दिया था। इसलिए उसकी बहन उससे भी कोई राज नहीं बताती थी। उसकी बहन आभा आनंद ने बताया कि उसकी शादी हो चुकी है। वह अपने परिवार के साथ गुजरात में रहती है। मेरी बहन पंजाब प्रांत के जालंधर शहर में रहती थी। और वह अविवाहित थी। उसकी उम्र करीब 62 वर्ष थी। मैं अपनी बड़ी बहन के पास दिसंबर 2022 और फरवरी 2023 में कई बार गई। मेरे पिता मिलिट्री मे कर्नल थे। माता-पिता की मौत के बाद वह घर पर अकेली रहती थी। उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता था। मैं इसका कारण जानना चाहा तो उसने कुछ भी नहीं बताया मैंने उसे अपने साथ गांधीनगर चलने के लिए कहा लेकिन वह तैयार नहीं हुई। दिनांक 16 अप्रैल 2023 को उसने अंतिम बार हमें फोन किया। और कहा कि हमारी तबीयत बहुत खराब है। जो कुछ खा पी रही है। वह हजम नहीं हो रहा है। उसके बाद रोने लगी। हमने उसे डॉक्टर को दिखाने की सलाह दिया। उसने डॉक्टर को दिखाया और ठीक हो गई। उसके दूसरे दिन नौकर ने फोन करके बताया कि उसकी तबीयत बहुत खराब है। 17 अप्रैल को सुबह 10 बजे वह अस्पताल में भर्ती हुई। और 2 बजे उसकी मौत हो गई। नौकर ने मुझे फोन करके बताया कि मेरे बहन की मौत हो चुकी है। 18 अप्रैल को हमने घर पहुंच कर उसका अंतिम संस्कार कराया। घर की सफाई के दौरान उसे बैंक की 200 से अधिक बैंक की जमा पर्चियाँ मिली। जिनमें मेरी बड़ी बहन की समस्त धनराशि पण्डित पंकज तिवारी ने अपने विभिन्न खातो में ट्रांसफर कराकर सारा पैसा अपने विभिन्न खातों में ट्रांसफर कराकर ले लिया था। पुलिस को दिए गए तहरीर में कहा गया है कि उसका दो ज्योतिष संस्थान एक गोंडा और एक अयोध्या में चलता है।पण्डित पंकज तिवारी ने धोखे से मेरी बड़ी बहन को वश में करके गुरु माँ बनाने और मोक्ष की ओर ले जाने का झूठा वादा करके समस्त धनराशि अपने तथा अपनों के बैंक खातो में ट्रांसफर करा लिया। जिसके कारण मेरी बहन की मृत्यु हो गयी। मेरी बहन की मृत्यु के बाद उसका फोन (एंड्रायड ) गायब रहा। पण्डित पंकज तिवारी मेरी बड़ी बहन की मृत्यु की जानकारी के अभाव में बाद में भी उनको फोन किया था। अपनी तहरीर में उसने ज्योतिषाचार्य पंडित पंकज तिवारी के बैंक खातों का भी जिक्र किया है। हद तो तब हो गई जब पैसा खत्म होने के बाद ज्योत्साचार्य ने कहा कि अब तुम पूरे दिन भिक्षा मगो जितना पैसा इकट्ठा हो शाम को मेरे खाते में भेज दिया करो अब आप मोक्ष के करीब पहुंच गए हैं। उसकी छोटी बहन ने बताया कि उसने यह भी किया और 100 रुपए तक के प्रतिदिन ट्रांसफर की पर्ची मिली है।


मुकदमा दर्ज 

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सरोज ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की हर पहलू पर गंभीरता से जांच की जा रही है। पैसा ट्रांसफर हुआ है। कितना हुआ है। इस विषय में अभी हम कुछ कह नहीं सकते है। आगे जो भी तथ्य सामने आते हैं। उसके विषय में अलग से जानकारी दी जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे