Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

महिला हेड कांस्टेबल के साथ हुई घटना को लेकर मनकापुर रेलवे स्टेशन पहुंचे आईजी रेलवे, खंगाली जा रही है अपराधियों की कुंडली



दिनेश कुमार 

 गोंडा। सरयू एक्सप्रेस में कुछ दिन पहले  हेड कांस्टेबल  के साथ हुई घटना की जांच में गुरूवार दोपहर बाद आईजी रेलवे सत्येन्द्र सिंह मनकापुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। पहुंचते ही घटना के बारे में चौकी प्रभारी जीआरपी संजय प्रसाद से पूछताछ किया। जिस प्लेट फार्म पर सरयू एक्सप्रेस खडी थी उस पर गहनता से निरीक्षण किया।

आईजी रेलवे के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी जीआरपी गोरखपुर सरोज पान्डेय,पुलिस क्षेत्राधिकारी लखनऊ संजीव कुमार सिन्हा भी मौजूद रहे। इसके बाद मनकापुर सीओ सर्किल की तेज तर्रार महिला अधिकारी सीओ नवीना शुक्ला भी रेलवे स्टेशन पर पहुंची। क्षेत्र के अपराधियों,रेलवे में अपराध करने वाले अपराधियों के बारे में सभी लोगो से पूछताछ किया।आईजी ने स्टेशन के सभी वेन्डरो आदि से लोगो के बारे में पूछताछ किया। यही नही आईजी रेलवे ने सीसीटीवी फुटेज, घटना की रात किन किन कर्मचारियों की ड्यूटी रेलवे स्टेशन पर लगी थी। इसकी जानकारी भी ली। 



इसके बाद अयोध्या की तरफ जाने वाली रेलवे लाइन पर चलकर पश्चिमी छोर बने आईओडब्लू  आफिस के पास पहुंच कर वहां के कर्मचारियों व मजदूरो से गहनता से पछताछ किया।बताते चले कि इस घटना की जांच वैसे तो कई एजेंसिया कर रही है। लेकिन एसटीएफ व रेलवे पुलिस तथा आरपीएफ के बडे स्तर के अधिकारी तथा जिले के कप्तान अंकित मित्तल भी   इस बडी घटना के खुलासे के लिए कई टीमे बना कर काम कर रहे है। नाम न छापने की शर्त पर एक शख्स ने बताया कि पता चला है कि घटना के दिन जीआरपी के किसी जवान की लोकेशन सरयू एक्सप्रेस ट्रेन की तरफ न दिखने से जीआरपी के आलाधिकारी नाराज हैं। वही किसी सीसीटीवी फुटेज में ट्रेन की एसी बोगी से कोई जवान उतरता दिखने की बात चर्चा में है।

 एसपी रेलवे गोरखपुर डा0 अवधेश सिंह ने कई बार चौकी पर आकर जांच पडताल करने के बाद चौकी प्रभारी की शिथिलता पाये जाने पर चौकी प्रभारी रहे हरिनाथ यादव को लाइन हाजिर कर दिया था। वही लखनऊ अनुभाग की एसपी जीआरपी पूजा यादव  अयोध्या कैंट के प्रभारी पप्पू यादव को लाइन हाजिर कर चुकी हैं। ऐसे में जांच का दायरा बढता जा रहा है। वही एसटीएफ ने दो संदिग्धो की फोटो को वायरल करा कर पहचान बताने वालों का नाम पता गुप्त रखते हुए एक लाख रूपये का इनाम भी घोषित कर दिया है।

 सीओ नवीना शुक्ला के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली मनकापुर सुधीर कुमार सिंह व कस्बा चौकी प्रभारी अंकित सिंह इस घटना के खुलासे के लिए जगह जगह दबिश दे रहे है। क्षेत्र के अपराधियों की कुंडली खंगाली जा रही है। तथा सीसीटीवी फुटेज की पहचान करायी जा रही है लेकिन अभी तक कोई खास सफलता नही मिल पायी है।  टीमें लगातार दिनरात काम कर रही है।

 आईजी रेलवे सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि जांच पडताल की जा रही है। उधर महिला हेड कांस्टेबल की हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। जल्द ही घटना का खुलासा हो जाने की संभावना है। गुरूवार को इस मौके पर कोतवाली मनकापुर के क्राइम इंस्पेक्टर अरूण कुमार राय, सीओ नवीना शुक्ला आदि तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे