Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा:दहेज में भैंस व कार की मांग पूरी न होने पर बीवी को पीटा, हुआ गर्भपात, पति समेत सास ससुर ननद देवर के विरूद्ध विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज



रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा: पति पत्नी को लेकर प्रदेश गया वहां पत्नी को गर्भावस्था में मारपीट दिया जिससे वह बीमार हो गई, पति वहां से भाग आया। पीड़िता ने अपने पिता को सूचित कर बुलाया। पिता ने अस्पताल में भर्ती कराया । पति के पिटाई से विवाहिता का गर्भपात हो गया।  मामले में पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

गोंडा जनपद के इटियाथोक थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी की पुत्री ने अपने ससुरालीजनो पर आरोप लगाते हुए कहा है कि गोंडा जनपद के खरगूपुर थाना क्षेत्र के फरेन्दा शुक्ल के मजरे एक पुरवा निवासी अरविन्द मिश्र से पांच वर्ष पूर्व उसका विवाह हुआ था।

दहेज में कार व भैंस की मांग

माता पिता ने हैसियत के मुताबिक दान उपहार ढाई लाख रूपये नकद समस्त फर्नीचर इलेक्ट्रानिक सामान व पाँच थान सोने व चाँदी के जेवरात देकर विदा किया था। लेकिन विपक्षीगण दिये गये दान दहेज से सन्तुष्ट नहीं थे और अतिरिक्त दहेज के रूप में कार व सोने की जंजीर तथा भैंस की मांग करने लगे। विवाहिता ने पिता से बताया परन्तु वह अपनी गरीबी का हवाला देकर उनकी माँग पूरी करने में असमर्थता व्यक्त किया जिससे विपक्षीगण आये दिन दहेज के बावत प्रताड़ित करने लगे, लेकिन प्रताड़ना सहती रही। 

हुआ गर्भपात

पति बीते वर्ष मई माह में पत्नी को लेकर लुधियाना चला गया। वहाँ भी बहुत प्रताड़ित किया। विवाहिता गर्भवती हो गयी थी इसके बावजूद पति बुरी तरीके से मारपीट कर भाग आया। वह गम्भीर रूप से बीमार हो गयी और अपने पिता को फोन करके सूचना दिया, पिता ने अस्पताल में भर्ती कराया जहां पति के मारने पीटने से गर्भपात हो गया।

मुकदमा दर्ज

विवाहिता के शिकायती पत्र पर इटियाथोक पुलिस ने पति, ससुर, सास, दो चचेरा ससुर, देवर , ननद, के खिलाफ विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे