Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...जंतु विज्ञान विभाग में तीन दिवसीय सेमिनार



अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के एम एल के स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राणि विज्ञान विभाग तथा लखनऊ के डीएनए एवं साइटोजन रिसर्च एंड डेवलपमेंट सेंटर द्वारा संयुक्त रूप से डीएनए फिंगरप्रिंटिंग विषय पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर जे पी पांडेय ने दीप प्रज्वलित कर किया ।




14 सितंबर को एमएलके पीज कॉलेज के जंतु विज्ञान विभाग के सभागार कक्ष में आयोजित किया जा रहे तीन दिवसीय से कार्यशाला के प्रथम दिन कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए प्राचार्य ने सभी छात्र-छात्राओं पूरे मानोवैज्ञानिक ढंग से लगकर कार्यशाला में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया। कार्यशाला के समन्वक एवं विभागाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार ने कार्यशाला के विषय वस्तु के बारे में विस्तृत जानकारी दी ।



कार्यशाला को विशेषज्ञ डीoएनoएo एवं साइटोजीन रिसर्च एंड डेवलपमेंट के डायरेक्टर सुजीत कुमार सिंह ने कार्यशाला में 3 दिन होने वाले समस्त गतिविधियों को छात्र छात्राओं को बताया।



कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में ही प्राणी विज्ञान विभाग के पूर्व छात्र इरफान अली को सीएसआईआर जेआरएफ क्वालीफाई करने के लिए सम्मानित किया गया ।कार्यशाला के आयोजन सचिव डॉक्टर सतगुरु प्रकाश ने समस्त अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापित किया। संचालन डॉक्टर डॉ आनंद बाजपाई ने किया । इस अवसर पर डॉक्टर आकांक्षा त्रिपाठी, डॉक्टर कमलेश कुमार, मानसी पटेल, डॉक्टर आरबी त्रिपाठी, अल्पना परमार, संतोष कुमार व वर्षा सिंह सहित जंतु विज्ञान के छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे