Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...अंग्रेजी विभाग में पेरेंट्स टीचर मीटिंग आयोजित



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के एमएलके पीज कॉलेज के अंग्रेजी विभाग द्वारा मंगलवार को पेरेंट्स टीचर मीटिंग का आयोजन किया गया । मीटिंग में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार को लेकर कई बिंदुओं पर चर्चा की गई ।



12 सितंबर को महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. जे. पी. पांडे के निर्देशानुसार, विभागाध्यक्ष अंग्रेजी विभाग डॉ. आर. के. शुक्ल के अध्यक्षता में पैरेंटस टीचर मीटिंग का आयोजन विभाग के सभागार में किया गया । मीटिंग मे स्नातक प्रथम, तृतीय एवं पंचम तथा परास्नातक प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर के छात्र छात्राओं एवं उनके अभिभावकों ने भाग लिया। मीटिंग में जिन बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया उनमे छात्र छात्राओं की कक्षाओं में उपस्थिति, अनुशासन, छात्र छात्राओं का शैक्षणिक तथा सांस्कृतिक गतविधियों में सहभागिता, पाठयक्रम, पाठयपुस्तकों की पुस्तकालय में उपलब्धता प्रमुख है ।



इसके अलावा कई अन्य बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। अभिभावकों तथा छात्र छात्राओं से फीड बैक लिए गए, जिसमें सभी ने विभागीय शैक्षणिक गतविधियों में अपनी संतुष्टि जताई तथा विभाग द्वारा आयोजित होने वाले समस्त कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेने का संकल्प लिया ।विभागाध्यक्ष डॉ. शुक्ल ने अपने संबोधन में विभाग में होने आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूप रेखा प्रस्तुत करने के साथ साथ वर्तमान परिपेक्ष में अंग्रेजी के महत्त्व पर प्रकाश डाला । कार्यक्रम में विभाग के अन्य प्राध्यापक ने भी अपने विचार व्यक्त किए, जिसमें प्रमुख रूप से डॉ. बी.एल.गुप्ता, डॉ. श्रद्धा सिंह, अंकिता वर्मा एवं शिवम सिंह प्रमुख है । विभाग के छात्र छात्राओं में साधना, इकरा, अंशिका, अल्फिषा, सबीना, नयना, रचित शुक्ला व सौम्या श्रीवास्तव ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का आरंभ राष्ट्रगान से हुआ तथा समापन अभिभावकों को महाविद्यालय की अरुणाभा पत्रिका वितरण के साथ हुआ ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे