Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...कांग्रेसियों ने निकाली भारत जोड़ो यात्रा



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 07 सितंबर वृहस्पतिवार को राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का एक वर्ष पूर्ण होने पर केंद्रित नेतृत्व के आह्वान पर देश भर में भारत जोड़ो पदयात्रा का आयोजन किया गया । इसी क्रम में जनपद बलरामपुर में जिला मुख्यालय स्थित डाक्टर भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करके शुरू किया गया । यात्रा मेज़र चौराहा, चौक, मुख्यबाजार से होते हुए वीरविनय चौराहे पर स्थित वीर विनय कायस्थ की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया । यात्रा आगे बढ़ते हुए आज़ाद पार्क संतोषी माता मंदिर स्थित स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति पर माल्यार्पण करके समाप्त किया गया ।कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व विधायक मंगल देव सिंह ने झंडा दिखाकर किया तथा समापन भी पूर्व विधायक मंगल देव सिंह द्वारा धन्यवाद ज्ञापित करके किया गया।


पूर्व विधायक मंगल देव सिंह ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा हमारे नेता राहुल गांधी जी द्वारा एक ऐतिहासिक निर्णय था और इससे अच्छा लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं को जानने का कोई तरीका नहीं है जबसे राहुल जी द्वारा देश के एक छोर से दूसरे छोर तक यह यात्रा निकाली गई है तब से वर्तमान सत्ता सीन लोग बिलबिलाए हुए हैं और देश की महिलाओं का उत्पीड़न, मणिपुर मंहगाई, बेरोजगारी, निजीकरण जैसी जनसमस्याओं को हल करने के बजाए ध्यान भटकाने के लिए हिन्दू मुस्लिम झगड़ा करने पर जोर दे रहे हैं लेकिन देश की जनता इनकी कूटरचित रचना जान चुकी है और अब इनके झांसे में नहीं आने वाली है देश के अगले प्रधानमंत्री श्री राहुल गांधी जी बनेंगे यह जनता ने तय कर लिया है। पूर्व विधायक धीरेंद्र सिंह धीरु ने कहा कि देश के हर शहर में आज भारत जोड़ो पदयात्रा निकल रही है जबसे यह यात्रा निकली है । देश के लोगों में एक एक उम्मीद जगी है कि इस तानाशाही हुकूमत से जल्द छुटकारा मिलेगा देश में अराजकता,फैली है लेकिन देश का प्रधानमंत्री केवल फोटो खिंचवाने और कपड़े बदलने में व्यस्त है ।


जिलाध्यक्ष अनुज कुमार सिंह ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी जी द्वारा देश के एक छोर से दूसरे छोर तक चार हजार किलोमीटर की यात्रा करना यह बताता है कि वह जनता के सुख दुख के साथी हैं और उनके वास्तविक मुद्दों की लड़ाई उनके द्वारा ही लड़ी जा सकती है इसके उलट वर्तमान सरकार केवल धार्मिक उन्माद नाम बदलने और लोगों को मुद्दों से भटकाए रखना चाहती है देश में मणिपुर के जो हालात हैं वो किसी से छिपी नहीं है लेकिन प्रधानमंत्री जी की हिम्मत नहीं हुई कि मणिपुर चले जाएं बल्कि राहुल गांधी जी ने मणिपुर जाकर लोगों की समस्याएं सुनी और ढांढस बंधाया देश में महिला उत्पीडन, निजीकरण बेरोजगारी, मंहगाई चरम पर है लेकिन सरकार संविधान बदलने के हर संभव प्रयास कर रही है जो हम कांग्रेस जन होने नहीं देंगे और 2024में राहुल गांधी जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनाकर देश की जनता को राहत दिलाने का काम करेंगे।


महासचिव विनय कुमार मिश्रा ने कहा कि हमारा देश युवाओं का देश है लेकिन हमारे देश के युवाओं को शिक्षा, रोज़गार, मुहैय्या कराने के बजाय यह सरकार धर्मांधता में झोक रही है जो विनाशकारी होगा राहुल गांधी जी द्वारा चार हजार किलोमीटर की पैदल यात्रा करके यह साबित कर दिया गया है कि देश के जन नेता राहुल गांधी जी हैं इसके पहले जब देश अंग्रेजों के हाथों गुलाम था तब पंडित नेहरू और महात्मा गांधी जी द्वारा अविभाजित भारत की यात्रा की गई थी और उसी के बल पर जनजागरण किया गया और देश को आजादी मिली फिर से राहुल गांधी जी द्वारा यह यात्रा जनजागरण अभियान है और 2024 में हम देश को अलोकतांत्रिक ताकतों से मुक्ति दिलाने का काम करेंगे।


समापन सभा को डाक्टर पंकज गुप्ता, डाक्टर प्रतीक मिश्रा, अवधेश पाल सिंह, सुरेंद्र यादव, समीर सिंह सहित दर्जनों लोगों ने संशोधित किया। भारत जोड़ो पदयात्रा में अमिरका प्रसाद कुरील,हफीजुल्ला सिद्दीकी,विशाल कश्यप, परवेज़ ख़ान मास्टर हनीफ धर्मेंद्र मिश्रा, प्रदीप शर्मा, डाक्टर हामिद खलीलुल्लाह, केदारनाथ पाण्डेय राजबहादुर यादव, फग्गू, उत्तम मिश्रा, विश्वनाथ यादव, डाक्टर रोशन लाल यादव, राजेश ओझा, आशिफ खां, परवेज सिद्दीकी सहित सैकड़ों कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे