Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...मटकी डेकोरेशन प्रतियोगिता का आयोजन





अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर मे 8 सितंबर को शहर के सेंट जेवियर्स डिज्नी वर्ल्ड स्कूल में मटकी डेकोरेशन प्रतियोगिता और कृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम का आयोजन किया गया । मटकी प्रतियोगिता में कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया । बच्चे पहले से ही घर से कलर किए हुए मटकी को अपने साथ लाए थे।


सभी बच्चे विभिन्न प्रकार की सजावट की वस्तुएं जैसे रिबन, गोटा, शीशे के छोटे छोटे टुकड़े, कुंदन, मोती और मोर पंख साथ लेकर आए थे । मटकी सजावट के लिए केवल 1 घंटे का समय था। इस बीच बच्चे अपने अपने मटकी को अपनी योग्यतानुसार अच्छे से अच्छा सजाने की कोशिश करते दिखे । प्रतियोगिता का संचालन अंजली सिंह के द्वारा किया गया ।


निर्णायक मंडल में सुगंधा श्रीवास्तव, आफरीन इम्तियाज, अंजली मिश्रा ने बच्चों के मटकी सजावट को गहनता से देख कर मूल्यांकन के आधार पर प्रथम तीन बच्चों का चयन किया । साथ ही कृष्ण जन्माष्टमी त्योहार को लेकर के जी सेक्शन में कार्यक्रम आयोजित किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ स्कूल के प्रधानाचार्य आसिम रूमी ने दीप जलाकर किया। इस अवसर पर छोटे छोटे बच्चे नटखट नंद गोपाल, राधा, वासुदेव, देवकी, गोपियों की भूमिका में नजर आए । बच्चों के इस प्रस्तुति पर अभिभावकों का प्रयास सराहनीय था, जिन्होंने अपने अपने बच्चों को विशेष रूप से तैयार किया था । कार्यक्रम में बच्चों के द्वारा प्रस्तुत किए गए नृत्य ने सभी का मन मोह लिया। स्कूल के प्रधानाचार्य आसिम रूमी ने बच्चों के उत्साह को देख कर उनकी तारीफ करते हुए कहा कि ऐसी प्रतियोगिता से बच्चों को साज सज्जा का और रख रखाव का अतिरिक्त ज्ञान प्राप्त होता है । साथ ही ये भी बताया कि कैसे भगवान श्री कृष्ण ने बल और बुद्धि से बुराई पर विजय प्राप्त की । कार्यक्रम का सफलता पूर्वक संचालन कराने में स्कूल की समन्वयक सीमा बंका, शाहीन खान, अंजली सिंह, जैनब खान, चांदनी पांडे, वैशाली पांडे, प्रगति साहू व आफरीन इम्तियाज का विशेष योगदान रहा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे