Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR... गन्ना किसान मेले का शुभारंभ, पढ़िए मेले में मिलेंगी कौन-कौन सी सुविधाएं



अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र
जनपद बलरामपुर 19 सितंबर को सहकारी गन्ना विकास समिति बलरामपुर परिसर में 10 दिवसीय गन्ना किसान मेले का शुभारंभ सदर विधायक पलटू राम, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह, समिति के अध्यक्ष रणवीर सिंह रन्नू, गन्ना संचालक चंद्रभान पांडे, राकेश तिवारी, द्वारका प्रसाद पांडे, राहुल मणि तिवारी, पूर्व संचालक शत्रुघ्न द्विवेदी, टीवी सिंह व रामानंद पांडे द्वारा फीता काटकर किया गया ।



जिला गन्ना अधिकारी आर एस कुशवाहा, सचिव अविनाश सिंह तथा जेष्ठ गन्ना निरीक्षक सुनील सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार की पहल पर गन्ना किसानों के विभिन्न गन्ना संबंधित समस्याओं के निराकरण हेतु मेले का आयोजन किया गया है । मेले में सभी क्षेत्र के गन्ना पर्यवेक्षक मौजूद रहेंगे । किसान अपने क्षेत्र के गन्ना पर्यवेक्षक से संपर्क कर अपनी सभी तरह की कमियों को दुरुस्त करा सकते हैं ।




उन्होंने कहा कि रकबा फीडिंग, बैंक खाता तथा मोबाइल नंबर फीडिंग, पौधे व पेडी गन्ने की फीडिंग व बेसिक कोटा से संबंधित समस्याओं का निराकरण मेले में कराया जाएगा । मेले का निरीक्षण करने पहुंचे उप आयुक्त गन्ना देवीपाटन मंडल आर बी राम ने किसानों से अपील किया कि वह मेले में पहुंचकर अपने गन्ना के सट्टा, बैंक खाता, मोबाइल नंबर रकवा तथा बेसिक कोटा से संबंधित जानकारी प्राप्त करें और कोई कमी हो तो उसे तत्काल दूर करा लें ।



उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों की विभिन्न समस्याओं को दूर करने के लिए ही मेले का आयोजन सभी गन्ना समितियो पर कराया जा रहा है । इससे पूर्व 16 सितंबर से तुलसीपुर गन्ना सहकारी समिति में मेले का आयोजन चल रहा है और 20 सितंबर से उतरौला गन्ना सहकारी समिति में मेले का शुभारंभ किया जाएगा । सभी स्थानों पर 10 दिनों तक मेला संचालित होगा जहां पर किसान अपनी समस्याओं का निराकरण करा सकते हैं ।


मुख्य अतिथि पलटू राम ने ने उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर समिति द्वारा लगाए गए गन्ना मेले की सराहना की और किसानों से लाभ उठाने के लिए अपील किया । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी वर्गों की समस्याओं के निराकरण करने के लिए अलग-अलग योजनाओं तथा कार्यक्रमों के माध्यम से लगातार प्रयास शुरू किया है । उसी का एक नमूना गन्ना किसान मेला भी है । शुभारंभ अवसर पर तमाम जनप्रतिनिधि व गन्ना किसान मौजूद रहे । मंच का संचालन स्थापना विभाग के लिपिक अखिलेश पांडे द्वारा किया गया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे