Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...एनसीसी भर्ती के लिए कराई गई कैडेटो की परीक्षा



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर मे 51 वीं यू पी बटालियन एन सी सी बलरामपुर के तत्वावधान में एम एल के पी जी कॉलेज बलरामपुर के एन सी सी केडेटों की बी व सी सर्टिफिकेट में प्रवेश हेतु सोमवार को महाविद्यालय के हॉकी मैदान पर फिजिकल व लिखित परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा में 120 इच्छुक अभ्यर्थी सम्मिलित हुए ।


11 सितंबर को एमएलके महाविद्यालय के हॉकी मैदान पर बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अरविंद प्रताप सिंह पटवाल व महाविद्यालय प्राचार्य प्रो0 जे पी पाण्डेय के निर्देशन में भर्ती प्रक्रिया सम्पन्न कराई गई ।



महाविद्यालय के एसोसिएट एन सी सी ऑफिसर लेफ्टिनेंट (डॉ) देवेन्द्र कुमार चौहान, आनरी लेफ्टिनेंट सूबेदार गुरनैल सिंह व सूबेदार सुखविंदर सिंह की निगरानी में केडेटों की शारीरिक व लिखित परीक्षा प्रारंभ हुई।



परीक्षा में केडेटों की शारीरिक परीक्षा में 1600 मीटर दौड़, 5 मीटर सेटल, पुशअप, चिन अप, स्किप्पिंग तथा लिखित परीक्षा के माध्यम से केडेटों को जांचा परखा गया। भर्ती में अपना स्थान सुरक्षित रखने के लिए केडेटों ने खूब पसीना बहाया ।



कमांडिंग ऑफिसर कर्नल पटवाल ने बताया कि फिजिकल व लिखित परीक्षा के पूर्व केडेटों का हाइट व वेट कराने के बाद ही चयनित कैडेटों को ही लिखित व फिजिकल परीक्षा में सम्मिलित किया गया । परीक्षा में लगभग 75 सीटों के लिए 120 अभ्यार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा के दौरान हवलदार अमर जंग गाले, मनोज राणा व नायक युवराज मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे