Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...विकास शिक्षण संस्थान में किया गया शिक्षको का सम्मान




अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के विकासखंड सदर क्षेत्र अंतर्गत बैजपुर मार्ग पर स्थापित विकास शिक्षण संस्थान में मंगलवार को महान शिक्षाविद पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मोत्सव को शिक्षक सम्मान दिवस के रूप में मनाया गया ।



5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर विकास शिक्षण संस्थान में आयोजित शिक्षक सम्मान एवं पुरस्कार वितरण समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी, विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता श्याम मनोहर तिवारी व एमएलके पीज कॉलेज में वनस्पति विज्ञान विभाग के विभाग अध्यक्ष डॉ राजीव रंजन तिवारी ने दीप प्रज्वलन तथा डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन व मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया । कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओ को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । 




स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विभिन्न संस्कृति कार्यक्रमों में प्रतिभा करने वाले मेधा भी छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किया गया । प्रबंधन तंत्र की ओर से आए हुए अतिथियों का बैच लगाकर अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया । अपने संबोधन में मुख्य अतिथि आरती तिवारी ने शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी गुरुजनों को शुभकामनाएं दी और छात्र-छात्राओं को भविष्य का निर्माता बताया । विशिष्ट अतीत डॉ राजीव रंजन ने सभी को शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि शिक्षक अपने छात्र-छात्राओं को हमेशा आगे बढ़ता देखना चाहता है, इसलिए एक विद्यार्थी के लिए अपने गुरु के लिए सही समर्पण वही है, जो गुरुद्वारा उसके दिए गए शिक्षा को ग्रहण कर अपने विद्यालय समाज व देश का नाम रोशन करें । भाजपा नेता श्याम मनोहर तिवारी ने कहा कि शिक्षक भाग्य विधाता है, तो विद्यार्थी राष्ट्र निर्माता है, इसलिए राष्ट्र निर्माता को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना ज्यादा जरूरी है । उन्होंने कहा कि विद्यार्थी पूरे मनोभाव से अपना पठन-पाठन पूरा कर अच्छे पद एवं प्रतिष्ठा को प्राप्त करें । यही उनके गुरुजनों की हार्दिक इच्छा की पूर्ति होगी । कार्यक्रम का सफल संचालन तथा धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय के प्रबंध निदेशक विनय कुमार श्रीवास्तव द्वारा किया गया । कार्यक्रम के दौरान पत्रकार अखिलेश्वर तिवारी व रामकुमार मिश्र ने भी शिक्षक दिवस की बधाई देते हुए विद्यार्थियों से अपना कर्म पूरी निष्ठा के साथ करते हुए आगे बढ़ाने के लिए अपील किया । कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य मनीष मिश्रा व आयोजन सचिव पल्लवी श्रीवास्तव के अलावा विमल श्रीवास्तव, धर्मेंद्र कुमार, आकृति शर्मा, माधुरी, अशोक कुमार, सोनाली, राजकुमार तथा नौशाद सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे