Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...सेंट जेवियर्स स्कूल में मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर मे 6 सितंबर को शहर के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों के बीच श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर एक दिलचस्प और पारंपरिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । प्री-प्राइमरी सेक्शन के छात्र-छात्राओ ने जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया ।



श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर विद्यालय में एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इस प्रार्थना सभा में छात्र मनकीरत सिंह एवं वीरभद्र द्वारा श्री कृष्ण के गीतों के द्वारा शानदार प्रस्तुति प्रस्तुत की गई। श्री कृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानाचार्य आसिम रूमी द्वारा दीप प्रज्वलन से हुई।नर्सरी विंग के नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा राधा कृष्ण का वेष धारण करके विभिन्न मनमोहक प्रस्तुतियों के माध्यम से रासलीला का चित्रण किया । राधा के प्रतिरुप में एल के जी सन्वी एवं कृष्ण के प्रतिरुप में एल के जी के नमिश गोयल, हार्दिक जयसवाल, दिवित चौधरी एवं कुणाल राज ने सभी का मन मोह लिया।


बच्चों ने अपनी सर्वोत्तम प्रतिरुप में राधा और श्री कृष्ण की रास लीलाओ को जीवंत करने के लिए उनकी वेशभूषा धारण की । अपनी मासूमियत और नृत्य कौशल से उन्होंने 'मैया मोरी मैं नहीं माखन खायो' पर शानदार भावपूर्ण प्रस्तुति की । बच्चों ने अपनी विशेष रचनात्मकता से झांकियों को सजाया और इस कार्यक्रम मे चार चांद लगा दिये। प्राइमरी विंग की अध्यापिकाओं श्वेता सिंह, खुशी शर्मा, अनीता सिंह, निहारिका सिंह, एवं रश्मि पांडे ने अपनी अपनी कक्षाओं में श्री कृष्ण से संबंधित वीडियो एवं कहानियाँ सुनाई जिसे सुनकर बच्चों ने अत्यधिक आनंद उठाया। इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य आसिम रूमी ने बच्चों के मनोहारी प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने अपने वक्तव्य में यह भी कहा कि इस प्रकार के त्योहार बच्चों के सामाजिक और सांस्कृतिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। विद्यालय प्रबंध समिति के निदेशक सुयश कुमार एवं निर्देशिका सुजाता आनंद व इशिका आनंद ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं सभी बच्चों एवं अभिभावकों को प्रेषित की । निदेशक सुयश आनंद ने अपने वक्तव्य के माध्यम से बच्चों को श्री कृष्ण के व्यक्तित्व से प्रेरणा लेने के लिए भी कहा। श्श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम को सफल बनाने में समन्वयक रेखा ठाकुर के साथ-साथ कंचन श्रीवास्तव, अमित, पूजा सिंह, प्रभजीत कौर, श्वेता सिंह, खुशी शर्मा, अनीता सिंह, निहारिका सिंह, रश्मि पांडे एवं शालिनी ने विशेष योगदान दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे