Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...उज्जवला सेवा संस्थान ने शिक्षकों को किया सम्मानित



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर मे 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के शुभ अवसर पर उज्जवला सेवा संस्थान द्वारा जगत को नवनिर्माण करने वाले गुरुजनों का स्वागत और सम्मान किया गया । इस अवसर पर संस्था प्रबंधक मंजू तिवारी ने आए हुए सभी अध्यापकों का रोली, चंदन व अक्षत लगाकर स्वागत किया एवं अंग वस्त्र पहना कर स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया ।



इस मौके एमएलके पीजी कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर जेपी पांडे ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हम शिक्षकों को बहुत ही कुशलता पूर्वक कार्य करना होगा, क्योंकि इस मोबाइल युग में बच्चे पढ़ाई के तरफ विमुख होते जा रहे हैं । उज्जवला सेवा संस्थान की प्रबंधक मंजू तिवारी ने बताया कि जब तक हम सभी के दिलों में गुरु के प्रति आदर और सम्मान नहीं होगा तब तक उचित शिक्षा संभव नहीं है ।



उन्होंने कहा कि संस्कार ही है जो जीवन में अनेकों खुशियां लाने का काम करता है । बिना संस्कार के बच्चे उस समान है जैसे कोई व्यक्ति बिना परिधान के होता है । गुरुजनों से ही हमारे बच्चों को संस्कार और शिक्षा दोनों प्राप्त होती है, इसलिए हम सभी को शिक्षकों का सदैव सम्मान करना चाहिए । शिक्षक कभी अपने बच्चों के बीच में कोई भेदभाव नहीं करता है, सबको एक समान दृष्टि से देखते हुए शिक्षा का नवनिर्माण करता है ।



शिक्षक मां मां-बाप की तरह हमेशा चिंतन करते हैं कि हमारे बच्चे सफल होकर हमारे समाज का एवं हमारे स्कूल का नाम रोशन करें । कार्यक्रम मे शिक्षक डॉक्टर जेपी पांडे प्राचार्य एमएलके पीजी कॉलेज, प्राचार्य सरस्वती विद्या मंदिर आरके मिश्रा, विजय कुमार मिश्रा, साधना श्रीवास्तव, तारा मिश्रा, पम्मी पांडे, नलिनी मिश्रा एवं गीता शुक्ला का आगमन हुआ । इस मौके पर संस्था के समस्त पदाधिकारियों ने आगे बढ़कर स्वागत और सम्मान किया । सम्मान कार्यक्रम में संस्था के पदाधिकारी उमेश वर्मा, आकाश पांडे, डीएन तिवारी, अखंड तिवारी व रविंद्र नाथ मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे