Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोंडा: आशीर्वाद देने के नाम पर महिला से ले लिया जेवर व नगदी, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरें





रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा: आस्था के नाम पर महिला से जेवर व ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसमे तीन ठगों ने षडयंत्र रच कर महिला से जेवर व नगदी छल पूर्वक ले लिया। मामले में पीड़िता ने मुकदमा दर्ज करवाया है। वही पुलिस घटना स्थल के पास लगी सीसीटीवी कैमरे से आरोपी की शिनाख्त करने में जुटी हुई है। 


मामला गोंडा जनपद के नगर कोतवाली क्षेत्र से जुड़ा है। इटियाथोक थाना क्षेत्र की निवासिनी उर्मिला सिंह अपने बेटी के साथ लखनऊ से लौट कर गोंडा पहुंची थी। शाम हो जाने के कारण गोंडा नगर स्थित आवास विकास कालोनी में अपने बेटी के घर रुक गई। दूसरे दोपहर बाद अपने घर इटियाथोक निकलने के लिए बेटी के घर से महज कुछ दूर ही चली थी कि एक 20-22 वर्षीय युवक आया और पूछने लगा कि माता जी यहां महंत जी कहां मिलेंगे। कल यही कही मिले थे। मेरी मां का तबियत खराब है ठीक करने का आश्वासन दिए थे। तब हमने मना कर दिया था, लेकिन मां ने पुनः वापस भेजा है। तब एक लगभग पच्चीस वर्षीय युवक आ गया। तो पहले से मौजूद युवक ने उन्हें ही महंत जी बताते हुए पांव पकड़ लिया। लेकिन कथित महंत बने युवक ने पहले से मौजूद युवक को कहा कि आपका काम अब कल होगा। पहले माता जी के समस्या का निदान करवा दें। माता जी की बेटी बहुत परेशान रहती है। बेटी के नाम पर महिला भावनाओं में बह गई। जिसके बाद कथित महंत ने महिला के जेवर नगदी आदि लेकर जेवर को कागज में पुड़िया बना लिया। जिसके बाद धोखे से कागज के दूसरी पुड़िया देकर कहा कि 51 बार राम का नाम जपो। कष्ट दूर होगा। इसी दौरान एक अन्य आदमी भी आया जिसने उसे जेवर देते हुए कहा कि मेरा कल्याण करो। जिसके बाद कथित महंत वहां से रफूचक्कर हो गया। लेकिन जाने के दौरान कथित महंत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। 

मामले में पीड़िता ने पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाते हुए कहा है कि  21 सितंबर के दोपहर बाद आवास विकास कालोनी रामप्रताप सिंह मकान के पास थाना कोतवाली नगर में एक अनजान व्यक्ति मिला और कहा कि हम आपको ऐसा आशीर्वाद देंगे कि आपकी मुक्ति हो जाएगी। पीड़िता ने उस व्यक्ति पर विश्वास करते हुए अपना जेवरात 1 चैन, अंगूठी, बाला, सोने की कील दे दिया।पीड़िता पूछती रही जेवर लेकर क्या करोगे कुछ भी नही बताया और लेकर चले गये । इस दौरान 4,000/- नकद जो पीड़िता के पास था ले लिया और कहा की जेवरात वापस कर देंगे । परन्तु जेवरात व रूपया दोनो लेकर चला गया।


मामले में नगर कोतवाली पुलिस ने एक अज्ञात के खिलाफ छल व धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे