Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

एक लाख का इनामी वांटेड तस्कर असलम उर्फ गुलटेन भारत नेपाल सीमा से गिरफ्तार,जाली नोट खपाने का करता था काम

 


उमेश त्रिपाठी

भारतीय जाली नोट की तस्करी करने की साजिश रचने वाला एनआईए का एक लाख का इनामी वांटेड तस्कर असलम उर्फ गुलटेन को मोतिहारी पुलिस ने भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल से सोमवार देर शाम गिरफ्तार किया था। एनआईए, रॉ और आयकर ने 24 घंटे तक असलम से पूछताछ की है। इस दौरान असलम ने अपने कई सार्गिदों के नाम का खुलासा किया है। एनआईए और मोतिहारी पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है। फिलहाल एनआईए उसे दिल्ली ले गई है। 


मालूम हो कि मुजफ्फपुर में 2022 में जाली नोट के साथ 2 लाख का इनामी तस्कर सुधीर कुशवाहा गिरफ्तार हुआ था। असलम का इससे संपर्क है। सुधीर के पकड़े जाने के बाद जाली नोट के काम में रुकावट न हो उसका जिम्मा असलम को दे दिया गया था। 


एक माह से तस्कर की हो रही थी रेकी

सुधीर के जेल जाने के बाद भारत में जाली नोट खपाने का काम असलम देख रहा था। इसको लेकर वह कई बार रक्सौल के सीमाई क्षेत्र में देखा गया था। जिसके बाद एनआईए और पुलिस सतर्क हो गई। मोतिहारी एसपी आंतेश कुमार मिश्रा ने सदर एएसपी राज के नेतृत्व में पिपरा कोठी थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह,घोड़ासहन थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा, टेक्निकल सेल प्रभारी मनीष कुमार को लगाया। पिछले 1 माह से असलम की रेकी की जा रही थी। जैसे वह नेपाल से रक्सौल में प्रवेश किया वैसे ही टीम ने उसे पकड़ लिया। 


बड़े पैमाने पर आने वाला था जाली नोट का खेप

असलम ने कहा कि भारतीय मुद्रा की तस्करी कर रक्सौल के रास्ते भारत के अन्य शहरों में जाली नोट की बड़ी खेप पहुंचाने की तैयारी थी। इसको लेकर कई बार सीमाई क्षेत्र में बैठक की जा चुकी थी। बस इंतजार हो रहा था, पैसा आने का। असलम ने कहा कि उसका जाली नोट का तार पाकिस्तान, बंग्लादेश, मलेशिया और दुबई से जुड़ा है। पाकिस्तान और मलेशिया में जाली नोट की छपाई होती है। वहां से नेपाल आता है और रक्सौल बॉर्डर के रास्ते भारत के अन्य शहरों में भेजने की तैयारी थी। इसको लेकर टीम भी बना ली गई थी। एसपी कांतेश मिश्रा ने कहा कि 24 घंटे की पूछताछ के बाद एनआईए की टीम उसे ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लेकर चली गई। पूछताछ के बाद उससे मिले इनपुट के आधार पर सीमाई क्षेत्र में बड़े पैमाने पर छापेमारी की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे