Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सोनौली बार्डर पर पुलिस ने कूट रचित दस्तावेज के सहारे भारत से नेपाल में घुसपैठ करते एक अमेरिकी महिला को किया गिरफ्तार



उमेश तिवारी

 महराजगंज: सोनौली बार्डर पर पुलिस ने कूट रचित दस्तावेज के सहारे भारत से नेपाल में घुसपैठ करते एक अमेरिकी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

बताते चलें कि भारत- नेपाल के सोनौली बॉर्डर पर आज गुरुवार तड़के जांच के दौरान पुलिस की संयुक्त टीम ने भारत से नेपाल जा रही एक अमेरिकन महिला को रोक लिया और उसके प्रपत्रों की जांच कराया तो उक्त विदेशी महिला का भारत में रहने पर रोक लगा हुआ था उसके बावजूद वह लंबे समय तक भारत में रहते हुए अब नेपाल जा रही थी। विदेशी महिला के पास से कूंट रचित ढंग से बनाया गया एक आधार कार्ड भी बरामद हुआ है ।

इस संबंध में सोनौली कोतवाली प्रभारी अभिषेक सिंह ने बताया कि क्षेत्राधिकारी नौतनवां आभा सिंह के निर्देशन में बॉर्डर पर भारत से नेपाल जाने वाले लोगों की जांच किया जा रहा था। इसी बीच एक महिला नेपाल जाने के लिए आई और उससे बातचीत किया गया तो वह विदेशी लगी उसका प्रपत्र इमीग्रेशन अधिकारियों के सहयोग से जांच कराया गया तो पता चला कि उक्त विदेशी महिला को भारत में रहने पर प्रतिबंध लगा हुआ है । उसके बावजूद वह वाराणसी में काफी दिनों से रह रही थी और वहीं से उसने अपना एक आधार कार्ड भी बना लिया। पकड़ी गई विदेशी महिला ने अपना नाम कोलिंन पैट्रिक लिंच उम्र 35 वर्ष निवासी यूएसए 02769 (अमेरिका) बताया है। उक्त विदेशी महिला के विरुद्ध 14 विदेशी अधिनियम तथा 467 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई के लिए न्यायालय प्रस्तुत किया गया है। अमेरिकी महिला को गिरफ्तार करने वाली टीम में सोनौली कोतवाली में तैनात उप निरीक्षक अखिलेश प्रताप सिंह,आब्रजन अधिकारी स्नेहाशीष राज, महिला उप निरीक्षक अंजली तंवर, महिला आरक्षी जीडी कुमार रजनी और आरक्षी जीडी रितू चौबे प्रमुख रहीं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे