Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर: ग्राम प्रधान व सचिव में डीएम के हंटर का खौफ,शिकायत के बाद प्रधान व सचिव ने हड़पे लाखों रुपयों का शुरू कराया कार्य



गोंडा: ग्राम सभा में भ्रष्टाचार कम होने का नाम नहीं ले रहा है, ग्राम सचिव और प्रधान मिलकर विकास कार्य के लिए आए लाखों रुपए का बंदरबाट कर लेते हैं। जिससे ग्राम सभा के विकास के नाम पर जमकर घोटाला हो रहा है। ऐसा ही एक मामला मनकापुर विकासखंड के मछली गांव नानकार में देखने को मिला है। जहां गांव निवासी ने डीएम शिकायत कर दिया, जिससे ग्राम प्रधान वह सचिन के पांव तले जमीन खिसक गई। जिससे शनिवार को आनन फानन में ग्राम प्रधान ने काम शुरू करवा दिया।


मनकापुर विकासखंड क्षेत्र के मछलीगांव नानकार निवासी सुनील शुक्ला ने जिलाधिकारी नेहा शर्मा को दिए शिकायती पत्र में कहा कि मछलीगांव नानकार के मजरा करबलवा गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में जल जमाव रहता था। जिसके लिए ग्राम प्रधान ने इंटरलाकिग कराये जाने के नाम पर ग्राम प्रधान सुमन सोनी का कार्य देख रहे सुनील कुमार सोनी उर्फ ननकन सोनी व तत्कालीन ग्राम सचिव शिव कुमार पटेल द्वारा एक लाख चौवालिस हजार एक सौ चौदह रुपये बीते वर्ष 22जनवरी को व बीते वर्ष दिसम्बर माह में पुनःइंटर लॉकिंग के नाम पर अड़सठ हजार तीन चौरासी रुपये ग्राम प्रधान व सचिव द्वारा धन अहरण कर लिया गया। जिसकी शिकायत गांव के व्यक्ति के करने के बाद ग्राम प्रधान द्वारा धन अहरहण के अट्ठारह माह बाद आनन-फानन में शनिवार को विद्यालय में इंटर लाकिंग का कार्य शुरु कराया गया। शिकायत की जांच करने पहुँचे एडीओ पंचायत राकेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मौके पर जांच के लिए जाने पर कार्य चलता हुआ पाया गया। जिसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गयी है।यहां सबसे बड़ा प्रश्न यह उठता है कि जब नियमानुसार कार्य पूर्ण होने के उपरांत ही एमबी होकर भुक्तान होता है, तब ऐसी स्थित में बिना काम पूरा किए यह भुक्तान कैसे हो गया। मामले को समुचित खंगाला जाए तो कार्यवाही की तलवार कई के गर्दन पर लटकनी चाहिए।

वही प्रभारी वीडीओ विष्णु कुमार प्रजापति ने कहा कि जिला अधिकारी के निर्देश पर ग्राम प्रधान व सचिव को कार्य कराने के लिए तीन दिवस का मौके दिया गया है। कार्य को पूर्ण कराकर अवगत कराएं अन्यथा धन गबन का मामला दर्ज कराया जाएगा।धन निकासी के बाद अभी तक कार्य न कराने पर क्या स्पस्टीकरण ग्राम प्रधान से मांगा गया या नही इसका जवाब नही दिया।

वही ग्राम प्रधान का कार्य देख रहे सुनील कुमार सोनी ने कहा कि अरोप गलत है मौके पर कार्य किया जा रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे