Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नौतनवां तहसील प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अवैध रूप से अर्जित जमीन, बाउंड्री और मकान कुर्क



उमेश तिवारी 

महराजगंज जिले के सोनौली कोतवाली क्षेत्र के तीन स्थानों पर आज एसडीएम नौतनवां ने 14 (A) गिरोह बंद एवं असामाजिक क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के अनुपालन में प्रशासन द्वारा बड़ी कार्रवाई के क्रम में जमीन, घर तथा बाउंड्री को ढोल नगाड़ा बजवा कर सील करते हुए कुर्की की कार्यवाही की है। इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही।

बताते चलें कि आज एसडीएम नौतनवां मुकेश कुमार सिंह, नायब तहसीलदार नौतनवां अरविंद श्रीवास्तव व राजस्व निरीक्षक सोनौली कोतवाली पहुंचे। कोतवाली में बड़ी संख्या में पुलिस बल बुलाई गई तथा कोतवाली प्रभारी अभिषेक सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल सोनौली कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा त्रिलोकपुर पहुंचकर तीन स्थानों पर खेत की भूमि को चिन्हित कर वहां बोर्ड बैनर लगाकर डुगडुगी बजाकर कार्रवाई की घोषणा करते हुए भूमि पर लाल झंडी लगा दिया।

इसी क्रम में सुकरौली में स्थित एक बाउंड्री वाल को तथा सोनौली कस्बे में स्थित एक मकान को बैनर लगाकर एसडीएम नौतनवां की देखरेख में सील कर दिया गया। साथ ही आरोपी  जमीन स्वामी को बुलाकर हिदायत दी गई कि वह चिन्हित भूमि पर किसी तरह का कार्य न करे।

इस संबंध में एसडीएम नौतनवां मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि गिरोह बंद अधिनियम के तहत एक करोड़ 71 लाख रुपए कीमत की इरफान खान तथा 55 लाख रुपए की कीमत की आमिर खान के संपत्ति को मुनादी कराकर आज कुर्क किया गया है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे