Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तरबगंज: स्कूल प्रबंधक की एक ऐसी पहल जिसे सुनकर झूम उठे बच्चे, प्रार्थना के बाद होने लगा पाठ


                                       वीडियो


रमेश कुमार मिश्र

तरबगंज गोण्डा।तरबगंज ब्लाक क्षेत्र के एक स्कूल के प्रबंधक ने यैसी पहल की शुरुआत कराई जिसे सुनकर स्कूल के बच्चे झूमने लगे और प्रार्थना के बाद पाठ शुरू हो गया है वही क्षेत्र के लोगो में इस पहल को सुनकर खुशी की लहर दौड़ गई।

बताते चले की तरबगंज ब्लाक क्षेत्र के ग्रामपंचायत रामपुर टेंगरहा मे स्थित भैया चन्द्रभान दत्त सिंह इन्टर कालेज के प्रबंधक दिग्विजय पाण्डेय ने स्कूल में एक आदेश जारी कर कहा की प्रार्थना के बाद हनुमान चालीसा का पाठ हो जिससे बच्चो में आत्मशक्ति उत्पन्न हो और पढ़ाई मे मन लगा रहे इस आदेश के बाद दिनाँक 31/07/2023से स्कूल खुलने के बाद प्रार्थना हुई उसके बाद सभी छात्र व छात्राओ ने हनुमान चालीसा का पाठ किया फिर पढ़ाई शुरू हुई इसी तरह अब हमेशा प्रार्थना के बाद हनुमान चालीसा का पाठ होगा वही हनुमान चालीसा का पाठ होने से बच्चे झूम उठे और मन लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे जिससे क्षेत्र के लोग भी खुश हो गए। 

स्कूल के प्रबंधक दिग्विजय पाण्डेय ने बताया की हनुमान चालीसा के पाठ से छात्रो की आत्मशक्ति बढ़ जाती है और पढ़ाई के प्रति लगाव उत्पन्न होता है और छात्र छात्राओ का दिमाग तेज हो जाता है। मन मस्तिष्क मजबूत होता है यही नही सभी लोगो को नियम बनाकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।हनुमान चालीसा के पाठ से काफी बदलाव होता है।मनुष्य के अन्दर का डर समाप्त हो जाता है और हमेशा निडर होकर बिचरण करता है। 

क्षेत्र के लोगो से अपील है की सभी लोग अपने अपने घरो में हनुमान चालीसा का पाठ जरूर शुरू करे जिससे क्षेत्र मे आपसी भाई चारा कायम रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे