Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोरखपुर की पूर्व मेयर सत्या पांडेय ने सोनौली बार्डर पर एसएसबी जवानों को बांधी राखी

 


उमेश तिवारी

महराजगंज जिले से सटे सोनौली बार्डर पर आज एसएसबी जवानों को महिलाओं और छात्राओं ने राखी बांधकर उनकी हौसलाफजाई की। अपने घर से दूर सरहद पर देश की रक्षा के लिए तैनात जवानों को राखी पर्व मनाने का मलाल था लेकिन छुट्टी न मिल पाने के कारण जवान अपने घर नहीं जा पाए। ऐसे में आज सोनौली बार्डर पर जब उनके हाथों में राखी बांधा गया तो वो भावुक हो उठे। इस दौरान जवानों ने बहनों को उपहार भी भेंट किया ।


बता दें कि गोरखपुर की पूर्व मेयर सत्या पांडेय,सीमा जागरण मंच के कार्यकर्ता और सरस्वती विद्या मंदिर की छात्राएं आज शाम बॉर्डर पर तैनात जवानों के कैंप पर पहुंची और उनके कलाइयों में राखी बांधकर बहन का फर्ज अदा किया। सर्व प्रथम पूर्व मेयर ने भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण कर और तिलक लागा कर पूजन किया और जवानों को राखी बाध कर लम्बी उम्र की कामना की। बहनों ने नेपाल के जवानों के कलाइयों में भी राखी बांधी,जिससे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। राखी बांधने के बाद महिलाओं ने भाइयों का मुंह मीठा कराया इसके बाद भाइयों ने भी उपहार देकर अपना फर्ज निभाया।


इस दौरान सहायक कमांडेंट राजू पायलट ने कहा कि सीमा की सुरक्षा उनके जिम्मे है। ऐसे में त्योहार या पर्व पर घर न जा पाने का मलाल रहता है। लेकिन बहनों ने आज जवानों को राखी बांधकर अपार खुशी दी है। इस मौके पर उपनिरीक्षक उमेश सिंह नेगी ,सह उपनिरीक्षक विमल चेतिया,उपनिरीक्षक महिला अंजली,सह उपनिरीक्षक संचार गौतम कुमार ,कमल कांत,तपन घोस सहित नेपाल के जवान मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे