Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दीपक बाबा का कद बढ़ा गये विधायक नौतनवां,रात नौ बजे पहुंचे घर,जाना कुशल क्षेम, राजनीति पर भी हुई चर्चा



उमेश तिवारी

जनपद महराजगंज के नौतनवां विधान सभा क्षेत्र के विधायक ऋषि त्रिपाठी बीते रविवार की रात करीब नौ बजे अचानक आदर्श नगर पंचायत सोनौली के अध्यक्ष पद के निर्दल प्रत्याशी दीपक बाबा के घर पहुंचे। अपने आवास पर दीपक बाबा ने विधायक का भव्य एवं  जोरदार स्वागत किया।

इस मौके पर दीपक बाबा के तमाम समर्थक भी मौजूद रहे। ऋषि त्रिपाठी ने दीपक बाबा से उनका कुशल क्षेम जाना और घंटो चाय पर राजनीतिक चर्चा भी की। विधायक का दीपक बाबा के घर जाना और दीपक बाबा द्वारा उनका भव्य स्वागत किया जाना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताते चलें कि नगर पंचायत सोनौली निवासी दीपक त्रिपाठी उर्फ दीपक बाबा बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेताओं में सुमार है। दीपक बाबा बीते 17 वर्षों से बहुजन समाज पार्टी का एक सक्रिय कार्यकर्ता बन कर लोगों के सुख - दुख में उपस्थित रहे हैं और बहुजन समाज पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। दीपक बाबा ने अपनी पत्नी श्रीमती मीना त्रिपाठी को साल 2015 में महराजगंज जिले के क्षेत्र नं 11 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ाया और वह वहां से भारी मतों के अंतर से जीत भी चुकी हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पूर्व मंत्री अमर मणि त्रिपाठी समर्थक हरी राम यादव को बुरी तरह से हराया था। वहीं साल 2020 में दीपक बाबा ने अपने दाहिने हाथ के रूप में जाने- जाने वाले रहमतुल्लाह उर्फ पतई को पुनः उसी सीट से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जिताया। इस चुनाव में भाजपा के बाबू नन्दन शर्मा दूसरे और सपा के हरीराम यादव तीसरे स्थान पर रहे।दीपक बाबा 2017 में नगर पंचायत सोनौली से अध्यक्ष पद का चुनाव लड़े और चौथे स्थान पर रहे। इस साल हुए नगर पंचायत चुनाव में दीपक बाबा बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी थे परन्तु एक साजिश के तहत उनके राजनीतिक विरोधियों ने आखिरी समय में उनका टिकट कटवा दिया। फिर उन्हें निर्दल चुनाव लड़ना पड़ा। जिसका परिणाम यह हुआ कि उन्हें तीसरे स्थान पर ही संतोष करना पड़ा। लेकिन हारने के बाद आज भी दीपक बाबा के हौसले बुलंद हैं और जनता की सेवा में लगे हुए हैं। एक जनाधार वाले नेता के यहां अचानक विधायक नौतनवां  ऋषि त्रिपाठी का पहुंचना उस नेता के कद को और बढ़ाता है। इस संबंध में दीपक बाबा का कहना है कि विधायक तो सभी के है। वह मेरे भी विधायक हैं। मेरे यहां उनका आना एक औपचारिकता मात्र थी। मैं और मेरे समर्थकों ने उनका हृदय की गहराइयों से स्वागत और अभिनन्दन किया है। इसके अलावा और कोई बात नहीं है।

विधायक का स्वागत करने वालों में मुख्य रूप से नौतनवां के पूर्व चेयरमैन गुड्डू खान,रमेश चंद्र त्रिपाठी, प्रदीप पांडे, अखिलेश त्रिपाठी,अंगद शुक्ला, अमित त्रिपाठी सुनील त्रिपाठी, मंटू त्रिपाठी, पूर्व प्रधान लालमन प्रसाद , ओम प्रकाश चौहान,अमित पांडे,सहित दीपक बाबा के तमाम समर्थक मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे