Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

तरबगंज:दूसरी लड़की के पैदा होते ही बीबी को घर से निकाला, पूरा मामला जानकर रह जायेंगे हैरान



रमेश कुमार मिश्रा 

गोंडा: सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चलाकर लोगों को जागरूक कर रही है। बेटियों के प्रति जागरूकता व प्रचार प्रसार पर तमाम रुपए बहा रही है। लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं कि वंशवाद पर विश्वास रखते हुए बेटी के पैदा होने पर बीबी को प्रताड़ित करते हुए घर से निकाल देते है। ऐसा ही एक मामला थाना तरबगंज में दर्ज किया गया है।


तरबगंज थाना पुलिस को दिए गए तहरीर में गोंडा देहात कोतवाली क्षेत्र के नरायनपुर मर्दन गांव निवासी सज्जाद की पुत्री गुड़िया ने कहा है कि उसकी शादी तरबंज थाना क्षेत्र ढोढेपुर गांव के मजरे कुर्मीपुरवा निवासी इमरान पुत्र मुकब्बर से लगभग चार वर्ष पूर्व मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार हुआ था।

विवाहिता की विदाई शादी में ही हुई थी, पिता ने अपने सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज दिया था । पीड़िता शादी में विदाई के बाद एक रात रही, दुबारा विदा होकर गयी तो बीस दिन तक रही। इस दौरान विवाहिता के पति व जेठ बाबू पुत्र मुकब्बर व सास फूल निशा दहेज की माँग को लेकर बार बार ताना मारती, गाली गलौज देती, झगड़ा करती, मारपीट कर जान से मारने की धमकी देती, तथा घर से निकाल देने की धमकी देते रही। इसके उपरान्त दो पुत्रियों का जन्म हुआ। दूसरी बार भी पुत्री पैदा होने के कारण परिवार वालो ने कई बार मारा पीटा ।


दूसरी बार पुत्री के पैदा होने के कारण गुसाए ससुरालीजनों ने बुधवार को शाम 6 बजे एकजुट मिलकर मारा पीटा तथा सारे जेवरात लेकर जान से मारने की धमकी देते हुए घर से भगा दिया ।आरोप है सौरालीजनों ने कहा कि जब तक पाँच लाख रुपये की माँग पूरी नही करोगी तब तक घर मे नही रहने देंगे । 


पीड़िता के तहरीर पर तरबगंज पुलिस ने आरोपी ससुराल वालों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे