Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...विद्यालय में पहुंचकर एसएसबी अधिकारी व जवानो ने बंधाया राखी




अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में अनुसार 30 अगस्त को नगर क्षेत्र में संचालित डिवाइन पब्लिक स्कूल में एसएसबी जवानों ने स्कूल की छात्राओ के साथ रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार मनाया इस मौके पर नवी वाहनी सब के डिप्टी कमांडेड आर तेज कुमार हुआ भारत सिंह अपने सहयोगी अधिकारियों तथा दर्जनों जवानों के साथ स्कूल पहुंचे और बारी-बारी से सभी ने स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं से राखी बंधवाई तथा उन्हें उपहार के साथ-साथ रक्षा का वचन दिया ।


आपको बता दें कि अमूमन तमाम विद्यालय के स्टाफ और बच्चों द्वारा एसएसबी कैंप जाकर सब के जवानों को राखी बांधने के परंपरा चल रही थी, लेकिन इस विद्यालय में गत दो वर्षों से परंपरा मे उल्टफेर करते हुए नवीं वाहिनी एसएसबी के डिप्टी कमांडेड अपने जवानों के साथ डिवाइन पब्लिक स्कूल पहुंचकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाने का फैसला लिया ।



डिवाइन पब्लिक स्कूल के विशेष आग्रह पर आज नवमी वानी सब के कमांडेड डिप्टी कमांडेड आर के तेज कुमार डिप्टी कमांडेड डॉक्टर भारत चौधरी के साथ सैकड़ो जवानों ने विद्यालय पहुंचकर नन्हे नन्हे बच्चों का हौसला बढ़ाया ।सेना की वर्दी में बैठे जवानों को देखकर स्कूल के बच्चों का हौसला आसमान पर था । बच्चे जवानों को अपने घर से दूर रहने और राखी पर्व पर भी घर न पहुंच पाने और देश की कैसे सेवा करते हैं उसे पर एक नाटक अभिनय का आयोजन डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक द्वारा किया गया, जिसे देखकर असिस्टेंट कमांडेंट से लेकर के जितने भी जवान थे सभी के आंखों में आंसू आ गए । उन्होंने कहा कि हमारी रक्षा कलाई पर बांधने का जो मुझे दुख था उसकी पूर्ति डिवाइन पब्लिक स्कूल ने बहनों से राखी बना कर की । विद्यालय की छात्राओं व स्कूल स्टाफ के द्वारा विद्यालय की मुख्य गेट पर डिप्टी कमांडेड और जवानों का पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया गया ।साथ ही बेहतर अतिथि और शिष्टाचार के बाद जवानों को विद्यालय की छात्राओं ने उनकी आरती उतार कर राखी बांधी । इस दौरान जवानों ने नन्हीं-नहीं छात्रों को आशीर्वाद दिया और उन्हें अपनी तरफ से भेंट भी दिया ।अपने घर से सैकड़ो किलोमीटर की दूरी पर बलरामपुर जिले में तैनात देश की सीमाओं की रक्षा में जुटे जवानों की कलाई सुनी ना रह जाए इसलिए इस कार्यक्रम का आयोजन डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रबंधक आशीष उपाध्याय द्वारा किया गया था । कार्यक्रम की अगली कड़ी में नन्ही नन्ही छात्राओ द्वारा गायन व रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया । कार्यक्रम समापन के दौरान डिप्टी कमांडेड ने अपने हाथों से छात्राओ तथा स्टाफ को पुरस्कृत किया और उन्हें भेंट दिया । उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रक्षाबंधन सिर्फ त्यौहार नहीं है, अपितु यह रक्षा का वचन है जो हम हर देशवासियों को देते हैं । उन्होंने कहा कि हम अपना घर बार छोड़कर आज देश की सीमाओं पर जुटे हुए हैं और हम जहां रहे हैं वही हमारा परिवार होता है । आज हम इस कार्यक्रम में खड़े हैं तो यह हमारा परिवार है और हमारे परिवार के बच्चों ने हमें राखी बांधी है । इसका हमें गर्व है । असिस्टेंट कमांडेड तेज कुमार ने कहा कि डिवाइन पब्लिक स्कूल हमें कभी भी इस कमी को महसूस नहीं होने देता है कि हम अपने परिवार से दूर हैं ।इसी क्रम में डिप्टी कमांडेड भारत चौधरी में कहा कि हम सैकड़ो किलोमीटर दूर आपके जिले में है । हम लोग अपने घर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन इस प्रकार के कार्यक्रम को देखकर हमारी खुशियां दुगनी हो जाती हैं । हम लोग डिवाइन पब्लिक स्कूल के परिवार से गत वर्षो से जुड़े हुए हैं । इस विद्यालय ने ऐसे लगता है की ठान रखा है कि किसी भी जवान की कलाई सुनी नहीं रहने देगी । आशीष उपाध्याय के इस कार्यक्रम को देखकर हम सभी जवान अभिभूत हैं और ऐसे विद्यालय को दिनों दिन उन्नत की शिखर पर पहुंचते हुए देखना चाहते हैं । इस प्रकार के कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए विद्यालय का पूरा स्टाफ मौजूद रहा । सैकड़ो बच्चियों ने अपनी थाल सजा कर कार्यक्रम में प्रतिभाग किया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे