Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...नन्हे मुन्ने बच्चों ने राखी बांधकर मनाया रक्षाबंधन पर्व



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 29 अगस्त 2023 को नगर के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रक्षाबंधन के पुनीत पर्व से पूर्व भाई बहन के प्रेम के पर्याय इस रक्षा पर्व के महत्व को छोटे बच्चों से परिचित करवाने हेतु रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम में नर्सरी, एलकेजी व यूकेजी के नन्हे मुंन्नो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जेवियर्स की नन्ही मुन्नी बच्चियां सौभाग्य सिंह, तुर्वी, अनिका, प्रिया अपने अपने घरों से सज धज कर रक्षा सूत्र बांधने के लिए आई थी। नन्ही मुन्नी मनमोहन बहनों ने अपने कक्षा के बच्चों की कलाइयों पर राखी बांधी। बच्चों ने इस अवसर पर एक दूसरे का मुंह मीठा भी कराया। बच्चे इस पर्व को मनाते हुए अच्छे खासे उत्साहित दिखे। सौभाग्य सिंह तोमर, तुर्वी, प्रांजल, अनिका, प्रीतम द्वारा प्राचार्य आसिम रूमी, समन्वयक राजेश जायसवाल, आफाक हुसैन एवं रेखा ठाकुर को राखियां बांधी गई । कार्यक्रम के अगले चरण में प्राचार्य आसीम रूमी ने बच्चों को रक्षा पर्व और राखी के महत्व को विस्तृत रूप से समझाया ।
अध्यापिका श्वेता सिंह एवं खुशी शर्मा द्वारा बच्चों को राखी से संबंधित ऐतिहासिक कहानियां भी सुनाई गई । बच्चों को राखी पर्व से संबंधित वीडियो भी दिखाए गए। बच्चियों के द्वारा भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना गाने की भाव पूर्ण प्रस्तुति भी की गई। बच्चों ने राखी कार्यक्रम को बड़े ही उत्साह के साथ मनाया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे