Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...सेंट जेवियर्स स्कूल की छात्राओं ने जवानों को बांधी राखी



अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के इंडो नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल नवी वाहिनी मुख्यालय पहुंचकर सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने जवानों के कलाई पर राखी बांधी और उनके लंबी उम्र की कामना की ।



30 अगस्त को सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल बलरामपुर में रक्षाबंधन के पुनीत पर्व से पूर्व भारतीय सैनिकों की प्रतिबद्धता और कर्तव्य परायणता को देखते हुए विद्यालय के प्राचार्य आसिम रूमी के दिशा निर्देशन एवं मार्गदर्शन में विद्यालय से रिश्तों की डोर -सरहद के जवानों की ओर कार्यक्रम के अंतर्गत छात्राओं का एक दल लईक अंसारी एवं कीर्ति भटनागर के साथ रक्षा सूत्र बांधने के लिए सशस्त्र सीमा सुरक्षा बल 9वी वाहिनी के मुख्यालय पंहुचा । रक्षाबंधन से पूर्व छात्राओं द्वारा किये गये इस भावपूर्ण रक्षा सूत्र कार्यक्रम के अंतर्गत छात्राओं के द्वारा अधिकारियों एवं जवानों को राखियां बांधकर उनकी लंबी उम्र की कामना की गई । मुख्यालय अधिकारियों एवं जवानों ने छात्राओ का मुह मीठा कराते हुए उन्हें स्नहे स्वरूप उपहार राशि भेट की । अधिकारियों द्वारा प्राचार्य की इस पहल की भूरि भूरि प्रशंसा की गई एवं आगामी वर्षों हेतु इस परंपरा को निभाते रहने के लिए भावभीनी अपील भी सेंट जेवियर्स परिवार से की गई ।


नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा राखी मेकिंग कार्यक्रम आयोजित

कार्यक्रम के द्वितीय चरण में विद्यालय में नर्सरी, एलकेजी एवं यूकेजी के बच्चों के द्वारा राखी मेकिंग के अंतर्गत वैदिक राखियो का निर्माण किया गया। समन्वयक रेखा ठाकुर के मार्गदर्शन में बच्चों ने उत्साह पूर्वक राखियो का निर्माण किया तदुपरांत बच्चों ने एक दूसरे को राखी बांधकर रक्षा पर्व मनाया। विद्यालय द्वारा बच्चों को मिष्ठान का वितरण भी किया गया। कक्षा अध्यापिकाओं के द्वारा बच्चों को राखी पर्व से संबंधित ऐतिहासिक कथाओं को भी सुनाया गया। इस कार्यक्रम में अमित, कंचन मिश्रा, श्वेता सिंह, खुशी शर्मा, रश्मि, पूजा, निहारिका, प्रभाजीत, आराधना एवं स्वाति ने विशेष योगदान दिया । विद्यालय प्राचार्य आसिम रूमी के द्वारा रक्षा पर्व पर बच्चों को पर्व के महत्व से परिचित कराया गया। विद्यालय प्रबंधन समिति की निदेशका सुजाता आनंद एवं निर्देशिका इशिका आनंद ने सभी बच्चों एवं अभिभावकों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं प्रेषित की । राखी मेकिंग एवं रक्षाबंधन का यह कार्यक्रम बच्चों द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे