Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...सेंट जेवियर्स स्कूल में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस



अखिलेश्वर अखिलेश्वर 
जनपद बलरामपुर मे 15 अगस्त को नगर के सेंट जेवियर्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 76वे स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमधाम के साथ मनाया गया। पूरे विद्यालय को तिरंगा की थीम पर सुसज्जित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय निदेशक सुयश कुमार के साथ सशस्त्र सीमा बल 9वी वाहिनी के कमांडेंट ऋषि पाल सिंह ने ध्वजारोहण के उपरांत राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम को प्रारंभ कराया ।



 मंच का संचालन चन्दन और अमन द्वारा किया गया । मुख्य अतिथियों द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के चित्र पर माल्यार्पण द्वारा मां भारती के सपूतों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। इसी क्रम में विद्यालय के वरिष्ठ समन्वयक राजेश जायसवाल द्वारा अपने संभाषण में आजादी में योगदान देने वाले सभी ज्ञात एवं अज्ञात वीरों के योगदानों को नमन करते हुए सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं प्रेषित की गई। 



प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के वक्तव्य की एक ऑडियो प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम के प्रारंभ में विभा मिश्रा, संजय तोमर सर, कंचन मिश्रा मैम एवं त्रिशला मैम के द्वारा निर्देशित नाटक शहीद भगत सिंह पर एक नाट्य प्रस्तुति की गई जिसमें स्वरा, यशी सिंह, आदित्य, अक्षत, शशांक पांडे, आदर्श मिश्रा, आयुष, यश साहू, अग्रज कौशिक, शाश्वत, तरणजीत सिंह, ऋषभ पटेल, इतिशा, जया, अनुष्का, हबीबा, हानिज़, आरुषि, गौरन्वी, शताक्षी, अनुष्का व वैष्णवी ने शानदार प्रस्तुति कर सबका मन मोह लिया। सौभाग्य तोमर, हिज़रा, दिवित, अनिका, शानवी, अन्वीता, सुहानी, राज, रहिबर, वर्धन, आराध्या, अश्मिता सहित तमाम नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सैन्य परिधान में आजाद हिंद फौज की भूमिका में नन्ना मुन्ना राही हूं देश का सिपाही हूं पर शानदार प्रस्तुति कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया ।



 इसी क्रम में ऐ मेरे वतन के लोगों गीत का गायन कक्षा 8 एवं 11 के छात्र छात्राओं द्वारा किया गया । गायन प्रस्तुति के पास बच्चों के द्वारा गरबा एवं भांगड़ा पर ओजपूर्ण नृत्य प्रस्तुति की गईं। तदुपरांत *`फिर भी दिल है हिंदुस्तानी´ एवं `मेरा रंग दे बसंती चोला ´ गाने की प्रस्तुति छात्र-छात्राओं द्वारा की गई। अतिथियों द्वारा अध्यापकों को सम्मानित करते हुए प्रमाण पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय निदेशक सुयश कुमार ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन करते हुए आजादी के महत्व पर अपने विचारों को छात्र-छात्राओं से साझा किया और वीर सेनानियों के जीवन से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया । मुख्य अतिथि कमांडेंट ऋषि पाल सिंह ने अपने संबोधन में बच्चों को देश के लिए किसी भी क्षण तैयार रहने के लिए कहा। साथ ही साथ उन्होंने विद्यालय द्वारा प्रदत्त मान एवं सम्मान हेतु आभार भी प्रकट किया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्राचार्य असीम रूमी द्वारा आए हुए गणमान्य अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए सभी को स्वतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में समन्वयक रेखा ठाकुर, आफाक हुसैन, कार्यक्रम इंचार्ज रिजवाना सिद्दीकी के अतिरिक्त लईकअंसारी, आशीष श्रीवास्तव, डीएन शुक्ला, आकांक्षा चौधरी, सीमा बौद्ध, श्वेता सिंह, खुशी, अनीता, स्वाति गिरी, रजनी कौर, अनुपमा मैम, स्वर्णिमा मैम , ऋतू वैस्य आराधना कालिया, आकांक्षा याग्निक,विजय प्रताप सिंह,कंचन श्रीवास्तव, अमित कुमार, आनंद तिवारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 




Below Post Ad

5/vgrid/खबरे